आलू के छिलके बालों के लिए है वरदान

आजकल सफेद बाल होना आमबात हो गई है। सफेद बालों का कारण है धूल-प्रदूषण और अस्त-व्यस्त जीवनशैली। जिसके चलते लोग अपने शरीर पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। ऐसे में अब जवानों के बाल भी सफेद होने लगे हैं। जब जवानी में बाल सफेद होने लगते हैं तो वह शर्मिंदगी का कारण बन जाते हैं। ऐसे में लोग सफेद बालों को छिपाने के लिये मेंहदी और मार्केट में उपलब्ध हेयरकलर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इनसे ऊपरी बाल तो काले हो जाते हैं लेकिन जड़े सफेद ही रहती हैं। तो चलिए आपके बालों की जड़ों को काला करने के लिये हम आज आपको एक घरेलु नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसको अपनाने से आपके सिर के बाल और दाढ़ी-मूछों के बाल भी काले हो जाएंगे।

आलू के छिलके से बाल होंगे काले 

दरअसल ये घरेलू नुस्खा हर आलू के छिलके से बताने जा रहे हैं।  शायद आपको पता नहीं है कि आलू का छिलका हेयर डाई के रूप में काम आता है।  आलू के छिलके को आलू से उतार लें फिर एक बर्तन में पानी को गर्म करें और इसमें आलू का छिलका डालकर उबाल लीजिए।  फिर इसे ठंडा होने दें और इसे छान लें।  अब इस पानी से अपने बालों को धो लें ध्यान रखें कि इसके बाद सादे पानी से बाल न धुलें।

आप इसे हफ्ते में दो या तीन बार इस्तेमाल करें, आप देखेंगे की कुछ ही दिनों बाद आपके बाल काले होने लगेंगे ,इस पानी का इस्तेमाल पुरुष अपने दाढ़ी और मुछों पर भी कर सकते हैं।  इसके लिए आप एक स्प्रे बॉटल में इस पानी को भर लीजिये और इस स्प्रे की सहायता से अपने दाढ़ी और मुछों पर स्प्रे कर लीजिये।

दिमाग को बहुत जरुरत है सही मात्रा में प्रोटीन और विटामिन की