भारत में शक्तिशाली लोग कर रहे परेशान, नहीं जाना चाहता वापस: अदार पूनावाला

बढते कोरोना संक्रमण के बीच देश में लगातार वैक्सीन की मांग बढ़ती जा रही है। इसी बीच कोविशील्ड वैक्सीन का प्रोडक्शन करने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के प्रमुख अदार पूनावाला का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने ब्रिटेन जाकर आरोप लगाते हुए कहा है कि वैक्सीन को लेकर भारत के कई शक्तिशाली लोग उन्हें धमकियां दे रहे हैं। जिसके बाद केंद्र सरकार की तरफ से उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा भी मुहैया करवाई गई हैं।

पूनावाला ने ‘द टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि भारत के कुछ शक्तिशाली लोग आक्रामक रूप से कॉल करके कोविशील्ड वैक्सीन की मांग कर रहे हैं। बता दे कोविशील्ड का उत्पादन दुनिया की वैक्सीन बनाने वाली प्रमुख कंपनियों में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कर रही है। एसआईआई प्रमुख ने बताया कि भारत में शक्तिशाली लोगों के दबाब के चलते वह अपनी बेटी और पत्नी के साथ लंदन आ गए हैं।

उन्होंने कहा इस वक्त सब कुछ मेरे कंधे पर हैं लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकता। मैं ऐसी स्तिथि में रहना नहीं चाहता जहां आप अपना काम कर रहे हों और एक्स, वाई या जेड की मांगों की सप्लाई को पूरा नहीं कर सकें।’ पूनावाला ने बताया उनका लंदन आने का आशय भारत के बाहर के देशों में वैक्सीन निर्माण का विस्तार करने की योजना तैयार करना हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अगले कुछ दनों में वह बड़ा एलान करेंगे, जिसका इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़े: दिल्ली में बेकाबू हो रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, एक हफ्ते आगे बढ़ा लॉकडाउन
यह भी पढ़े: Covid-19 बीमा क्लेम करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, जानें विशेषज्ञों की राय