300 करोड़ क्लब के बादशाह हैं Prabhas-Salman Khan, लिस्ट में पीछे रेंग रहे हैं बाकी सितारे

300 करोड़ के क्लब में बोलती है प्रभास-सलमान खान की तूती
अगर कहा जाए कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान देश के सबसे बड़े सितारे हैं तो गलत नहीं होगा। सुपरस्टार सलमान खान के बाद सिर्फ प्रभास ही ऐसे हैं जिन्होंने उनकी बराबरी की है। बाकी सलमान खान और प्रभास के हाथ लगे इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ पाना देश भर के बाकी सितारों के लिए करीब-करीब मुश्किल ही है। इस लिस्ट में हम उन सितारों की बात कर रहे हैं जिन्होंने 300 करोड़ रुपये की कुल कमाई की फिल्में दर्शकों को दी हैं। जिसमें से सबसे ज्यादा 300 करोड़ी फिल्में प्रभास और सलमान खान ने दी हैं। बाकी सितारों का हाल कुछ ऐसा है। देखें लिस्ट।

सलमान खान (3 फिल्में)
सुपरस्टार सलमान खान इस लिस्ट में टॉप पर हैं। जो टाइगर जिंदा है, बजरंगी भाईजान और सुल्तान जैसी 3 फिल्में ऐसी दीं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई हासिल की थी।

प्रभास (3 फिल्में)
लिस्ट में अगले नंबर पर सुपरस्टार प्रभास हैं। जो सलमान खान की तरह ही इंडस्ट्री की 3 फिल्में दे चुके हैं जिसने 300 करोड़ रुपये की कुल कमाई का आंकड़ा पार किया। इसमें से दो बाहुबली सीरीज की फिल्में और एक साहो रही।

आमिर खान (2 फिल्में)
लगता है कि जल्दी ही आमिर खान भी प्रभास और सलमान खान की बराबरी करने वाले हैं। उन्होंने अब तक सिर्फ 2 फिल्में 300 करोड़ रुपये कमाने वाली दी हैं। उनकी फिल्म पीके और दंगल ने ये रिकॉर्ड कायम किया है।

रजनीकांत (1 फिल्म)
सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफिस से 300 करोड़ रुपये की कमाई हासिल की थी। इसके साथ ही रजनीकांत इस लिस्ट में एंट्री करने में सफल रहे।

रणबीर कपूर (1 फिल्म)
सुपरस्टार रणबीर कपूर ने भी निर्देशक राज कुमार हीरानी की फिल्म संजू के साथ ये मुकाम हासिल किया था। उनकी फिल्म संजू ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ से ज्यादा की रकम हासिल की थी।

ऋतिक रोशन (1 फिल्म)
कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दर्शकों को दे चुके सुपरस्टार ऋतिक रोशन की फिल्म वॉर पहली 300 करोड़ी फिल्म बनी। जिसने थियेटर्स से ताबड़तोड़ कमाई की थी।

राम चरण (1 फिल्म)
निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के साथ आखिरकार टॉलीवुड सुपरस्टार राम चरण इस खास लिस्ट में अपनी जगह बना सके हैं।

जूनियर एनटीआर (1 फिल्म)
ऐसा ही हाल टॉलीवुड सुपरस्टार जूनियर एनटीआर का है। जिनकी फिल्म आरआरआर ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये की कमाई की।

यश (1 फिल्म)
केजीएफ 2 स्टार यश अपनी इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के साथ ही इस खास लिस्ट में अपनी जगह बना चुके हैं।

लिस्ट से क्यों गायब हैं कमल हासन?
अगर आप सोच रहे हैं कि इस लिस्ट में कमल हासन का नाम क्यों नहीं हैं तो बता दें कि उनकी हालिया रिलीज फिल्म विक्रम ने 300 करोड़ रुपये की बंपर कमाई जरूर की। मगर फिल्म ने ये कमाई वर्ल्डवाइड स्तर पर हासिल की।

यह भी पढ़े-

Uric Acid के मरीज करें गोभी और मशरूम से परहेज, इन फूड आइटम्स से दूरी भी जरूरी