धर्म गुरुओं की नीतियों और कूटनीतियों पर बेस्ड है प्रकाश झा की ‘आश्रम’ वेब सीरीज

प्रकाश झा ‘आश्रम’ नाम से एक वेब सीरीज ला रहे है। वह संवेदनशील और सामाजिक मुद्दों पर फिल्म बनाने के लिये मशहूर है। इस बार भी उनकी वेब सीरीज ‘आश्रम’ एक ऐसे ही विषय पर आधारित है। यह सीरीज धर्म गुरुओं पर बेस्ड है। सीरीज में धर्म गुरुओं की नीतियों और कूटनीतियों के बारे में दिखाया जाएगा।

फिल्म में बॉबी देओल मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे। अनुमान लगाया जा रहा है ‘आश्रम’ सीरीज डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की कहानी से प्रेरित। यह वेब सीरीज एक संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है और धर्मगुरुओं से जुड़ी है तो इस पर देशभर में कंट्रोवर्सी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। प्रकाश झा सीरीज को लेकर कोई विवाद नहीं चाहते। इस वजह से उन्होंने यूट्यूब पर एक मिनट का डिसक्लेमकर जारी किया है।

जिसमें कहा गया है ‘सविनय निवेदन। हम सभी धर्मगुरुओं एवं उनकी स्थापना का नतमस्तक सम्मान करते हैं। अपने देश में मान्य एवं प्रचलित सभी धर्म-पंथ, विचार, संस्कृति एवं परंपरा हमारी धरोहर है और हमें उन पर गर्व है, लेकिन यदा-कदा इस गौरवशाली धरोहर का कुछ लोग विकृत प्रयोग कर समाज के भोले-भाले विश्वासी लोगों का शोषण करते हैं और हमारे पूज्य, सच्चे और सम्माननीय धर्मगुरुओं की महान स्थापना को दूषित कर उन्हें बदनाम करते हैं। ‘आश्रम’ की यह काल्पनिक कहानी इस विषय पर एक प्रयास है।” बता दे यह सीरीज 28 अगस्त एम क्स प्लेयर पर रिलीज होगी।

यह भी पढ़े: IPL में RCB के लिए विराट की कप्तानी में खेलने को बेताब है आरोन फिंच
यह भी पढ़े: अभिषेक बच्चन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, इंस्टाग्राम पर ऐसे जाहिर की खुशी