राजस्थान: 19 जून को होने वाले राज्यसभा के मतदान के लिए तैयारियां पूर्ण

जयपुर। राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए शुक्रवार 19 जून को राजस्थान विधानसभा परिसर में मतदान होगा। विधायकगण प्रातः 09 बजे से सांय 4 बजे तक मतदान कर सकेंगे। मतगणना शुक्रवार को ही सांय 5 बजे से होगी।

रिटर्निग ऑफिसर श्री प्रमिल कुमार माथुर ने बताया कि राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 13 मार्च को चार उम्मीदातारों ने नामाकंन पत्र प्रस्तुत किये थे। इण्डियन नेशनल कांग्रेस की ओर से श्री के.सी. वेणुगोपाल और श्री नीरज डांगी तथा भारतीय जनता पार्टी की और से श्री राजेन्द्र गहलोत और श्री ओंकार सिंह के नामांकन पत्रों की जांच 16 मार्च को हुई थी, जिसमें सभी नामाकंन पत्र सही पाये गये थे।

रिटर्निग ऑफिसर श्री प्रमिल कुमार माथुर ने बताया कि राज्य सभा निर्वाचन के लिए मतदान की तैयारियां पूर्ण हो गई है। कोरोना वैश्विक महामारी के कारण इन चुनावों में सामाजिक दूरी बनाये रखने सहित आवश्यक सभी सावधानियों का पालन किया जायेगा।

मंगलवार को दोपहर में मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री आनन्द कुमार ने भी विधानसभा में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए मतदान की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।