राष्ट्रपति ने मंजूर किया हरसिमरत कौर का इस्तीफा, नरेंद्र तोमर को मिली जिम्मेदारी

कृषि विधेयकों के विरोध में गुरूवार को शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद शुक्रवार को अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। हरसिमरत कौर के इस्तीफे से खाली हुई जगह पर राष्ट्रपति के निर्देशानुसार नरेंद्र सिंह तोमर को नियुक्त किया गया है। तोमर के पास अब मौजूदा विभागों के अलावा, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का प्रभार भी रहेगा।

बता दे पूर्व खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने संसद में पेश किए गए कृषि से संबंधित दो विधेयकों के विरोध में गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, इसके बाबजूद शिरोमणि अकाली दल, एनडीए के साथ अपना नाता नहीं तोड़ेगी और मोदी सरकार को समर्थन देती रहेगी। आपको बता दे हरसिमरत कौर बादल मोदी सरकार में अकाली दल की इकलौती प्रतिनिधि थी। बीजेपी और अकाली दल पुराने सहयोगी रहे है।

इस्तीफे की जानकारी हरसिमरत कौर ने ट्वीट के जरिये दी। उन्होंने लिखा था कि वह किसान विरोधी अध्यादेशों और विधेयकों के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि वह किसानों की बेटी और बहन के तौर पर उनके साथ खड़ी है।

यह भी पढ़े: पाचन तंत्र को बनाना है मजबूत, तो अवश्य खाएं ये आहार
यह भी पढ़े: जरूरत से ज्यादा कभी न खाएं खजूर, होगा बहुत नुकसान