बकरी ईद के मौेके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाईयां

आज पूरे देश में ईद उल-अज़हा उर्फ बकरी ईद को बहुत उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस उपलक्ष्य में देश भर के मस्जिदों में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने नमाज अदा किया। ईद उल-अज़हा के मौके पर देश भर के कई गणमान्य लोगों ने बधाई संदेश दिया।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने अपने बधाई संदेश में कहा, “सभी देशवासियों को ईद मुबारक। ईद उल-अज़हा एक समावेशी समाज में एकता और बंधुत्व के लिए प्रेम और बलिदान की भावना के प्रति सम्मान व्यक्त करने और एक साथ काम करने का त्योहार है। आइए हम कोविड दिशानिर्देशों का पालन करने और सभी की खुशी के लिए काम करने का संकल्प लें।”

वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद उल-अज़हा के मौके पर अपने बधाई संदेश में कहा, “ईद मुबारक! ईद-उल-अजहा पर हार्दिक शुभकामनाएं। आज का दिन समाज की बेहतरी के लिए सामूहिक सहानुभूति, सद्भाव और समावेश की भावना को आगे बढ़ाए।”

ज्ञात हो कि पूरे देश में इस बार ईद उल-अज़हा का पर्व कोविड सुरक्षा के नियमों के तहत मनाया जा रहा है। बहुत से राज्य सरकारों ने इस मौके पर मस्जिदों में नमाज अदा करने की छूट तो दे दी है, मगर साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क पहनने और कम संख्या में एक साथ उपस्थित होने की अपील भी की है।

यह भी पढ़े- ऑस्ट्रेलियाई शो जम्पर ओलंपिक से निलंबित, जाने क्या है वजह