खुद को बड़ा देशभक्त साबित करने के लिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग का नया प्रॉपेगेंडा

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने एक नया आदेश जारी किया हैं। चीनी सरकार ने सिनेमाघरों में हफ्ते में दो बार प्रॉपेगेंडा फिल्में दिखाने के आदेश दिए हैं। यह आदेश इसी सप्ताह से लागू हो जाएंगे, जोकि साल के अंत तक जारी रहेगा। बता दे इससे पहले भी कई बार जिनपिंग इस तरह के प्रोपगेंडा चला चुके हैं।

‘द वैरायटी’ की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे थियेटर जो नेशनल एलायंस ऑफ अर्थहाउस सिनेमा या पीपुल्स सिनेमा सर्किट का हिस्सा हैं। उन्हीं में प्रॉपेगेंडा फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। इस तरह के करीब देशभर में 5,000 से अधिक थियेटर हैं, जो सप्ताह में कम से कम पांच बार प्रॉपेगेंडा फिल्मों की स्क्रीनिंग करेंगे।

ये निर्देश एक जुलाई को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना की 100 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए राष्ट्रीय फिल्म प्रशासन और प्रॉपेगेंडा डिपार्टमेंट के प्रयासों का हिस्सा हैं। एनएफए ने कहा ये फिल्में पार्टी को प्यार करने, देश को प्यार करने और समाजवाद को प्यार करने के विषयों के इर्द-गिर्द घूमेंगी।

फिल्मों में से कुछ के टाइटल्स फाइटिंग नॉर्थ एंड साउथ, झांग गा द सोल्जर बॉय आदि हैं। ये राष्ट्रपति शी जिनपिंग को प्रमोट करने और पार्टी की एक वीर, देशभक्त छवि बनाने का एक प्रयास हैं। निर्देश के तहत सिनेमाघरों को गारंटी देनी होगी कि फिल्मों के प्रसारण के वक्त अधिक से अधिक दर्शक होंगे।

यह भी पढ़े: मात्र ₹9 में LPG गैस सिलेंडर खरीदने का शानदार मौका, इस तरह उठायें फायदा
यह भी पढ़े: IPL 2021: मुंबई इंडियंस को झटका, इस महत्वपूर्ण स्टाफ सदस्य को हुआ कोरोना