जन्मदिन विशेष: चाय बेचने से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के सफर में नरेंद्र मोदी ने भारत का इतिहास रच दिया

आज भारत के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। पीएम मोदी पूरे विश्व में काफी लोकप्रिय हैं। नरेंद्र मोदी सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि एक ब्रांड है। नरेंद्र मोदी की जिंदगी की कहानी कड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद आज राष्ट्र के हर एक व्यक्ति के लिए उदाहरण बन गया है।

नरेन्द्र मोदी जी ने 26 मई, साल 2014 में भारत के 15वें प्रधानमंत्री के रुप में शपथ ली। अपनी कुशल नीतियों एवं कार्यों से नरेंद्र मोदी ने आते ही भारत की राजनीती व्यवस्था को बदलना शुरू कर दिया जिसका बहुत ही अच्छा परिणाम सामने आया। और नतीजा यह हुआ की आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए लोगों ने प्रधानमंत्री के रूप में सबसे अच्छी छवि के तौर पर फिर से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना। अपनी सकारात्मक सोच और विकासशील कार्यों से उन्होंने लोगों के दिल में एक चहेते प्रधानमंत्री के रुप में अपनी छवि बना ली और इसका परिणाम उन्हें साल 2019 में 353 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

मोदी की कुशल रणनीति और कूटनीति का ही नतीजा है की आज भारत विश्व के साथ कदम से कदम मिला कर चल रहा है। आज विदेशों के साथ नरेंद्र मोदी ने भरत के रिश्ते को बहुत ही मजबूत कर दिया है। सके अलावा मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। अच्छी निति के कारण विदेशों में भारत प्रभाव भी बढ़ता गया और यह आज आसानी से देखने को मिल रहा है। आज भारत को दुनिया के तमाम देशों से समर्थन मिल रहा है।

Loading...