दिल्ली में आज से खुलेंगी निजी शराब की दुकानें, देना होगा 70 प्रतिशत स्पेशल कोरोना सेस

दिल्ली में अब शराब की निजी दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई है। इससे पहले सिर्फ सरकारी और निगमों की शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई थी। लेकिन अब प्राइवेट और सरकारी दोनों की तरह की शराब की दुकानें खुलेंगी। आबकारी विभाग ने दिल्ली में 66 निजी दुकानों को खोलने की परमिशन दी है। शनिवार से ये सभी दुकानें खुल जाएंगी। हालांकि शराब की बिक्री पर 70 प्रतिशत स्पेशल कोरोना सेस प्रतिदिन सरकार को देना होगा।

सरकार के नियमानुसार शराब की निजी दुकानें भी ऑड-ईवन नंबर की तर्ज पर खुलेंगी। आबकारी विभाग ने पहले निगमों की 172 शराब की दुकानों को खोलने की परमिशन दी। इसके बाद अन्य सरकारी दुकानों को ऑड-ईवन की तर्ज पर खोलने का फैसला किया। अब तीसरे चरण में 66 निजी दुकानों को भी ऑड-ईवन की तर्ज पर शनिवार से खोला जा रहा है। इन्हें अतिरिक्त आबकारी आयुक्त को कंटेनमेंट (सील) जोन में नहीं होने संबंधी सूचना देनी थी।

कंटेनमेंट जोन में नहीं होने संबंधी सूचना प्राप्त होने के बाद इन निजी दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। दिल्ली सरकार के नियमानुसार शराब की बिक्री पर 70 प्रतिशत कोरोना सेस ऑनलाइन वसूला जाएगा। रोजाना राजस्व विभाग यह वसूली कर रहा है। वही दूसरी तरफ गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार दुकान के सामने बैरिकेडिंग करने व मार्शल नियुक्त होंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग जरुरी होगी। गलत सूचना देने वाले दुकानदार पर कार्यवाही होगी।

यह पढ़े: पाकिस्तान से भारत आया बड़ा संकट, राजस्थान, यूपी, पंजाब, हरियाणा और मध्यप्रदेश चपेट में आये
यह भी पढ़े: स्वास्थय के लिए फायदेमंद है गुलाब की चाय, जानें इसे बनाने की विधि और पीने के फायदे

Loading...