चीनी कंपनी Tencent से रिश्ता तोड़ भारत में वापसी करेगा PUBG गेम

दक्षिण कोरिया की कंपनी पबजी कॉरपोरेशन ने चीन की टैंसेंट गेम्स से नाता तोड़ने का फैसला ले लिया है। दरअसल, भारत में ‘पबजी’ गेम को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए भारत सरकार ने प्रतिबंधित कर दिया था। जिसके बाद गेम को बनाने वाली कंपनी ने यह बड़ा फैसला किया है। बता दे भारत और चीन में टैंसेंट गेम्स पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट का संचालन कर रही है। लेकिन अब भारत में इन दोनों ही वर्जन को बैन कर दिया गया है।

भारतीय बाजार से पबजी बैन होने के बाद कम्पनी ने कहा था कि, वह भारत सरकार के साथ गेम की वापसी को लेकर बातचीत कर रही है। कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय बाजार में वापसी करना चाहती है और इसके लिए वह चीन की टैंसेंट गेम्स के साथ अपने रिश्ते खत्म करेगी। यह जानकारी पबजी कॉरपोरेशन ने अपनी वेबसाइट पर दी है। कंपनी ने लिखा कि भारत में गेम की पूरी जिम्मेदारी उसकी होगी और वह अब फैंस को नए अनुभव देने पर काम करेगी।

बता दे भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट तो प्रतिबंधित है, लेकिन पबजी पीसी प्रतिबंधित नहीं है यानी आप कंप्यूटर पर पबजी गेम खेल सकते हैं। चीन की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी टैंसेंट के पास पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट की फ्रेंचाइजी है, जिसे दोनों कंपनी ने मिलकर तैयार किया है। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह भारत सरकार ने पबजी समेत 117 मोबाइल एप्स पर प्रतिबंध लगा दिए थे।

यह भी पढ़े: ड्रग्स मामले में कन्नड़ एक्ट्रेस संजना गलरानी गिरफ्तार, पुलिस पूछताछ जारी
यह भी पढ़े: सुशांत केस में NCB ने रिया चक्रवर्ती को किया गिरफ्तार, कबूली ड्रग्स लेने की बात