Breaking News
Home / खेल / आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पुजारा का तीसरा शतक, लक्ष्मण से निकले आगे

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पुजारा का तीसरा शतक, लक्ष्मण से निकले आगे

भारतीय क्रिकेट टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को यहां जबरदस्त बल्लेबाज करते हुये नाबाद 130 रन की पारी खेली जो उनके करियर का 18वां टेस्ट शतक है, इसी के साथ उन्होंने पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को पीछे छोड़ दिया है।

आपको बता दे की पुजारा ने भारत की पहली पारी में सुबह दूसरे ओवर से खेलना शुरू किया और 130 रन बनाकर मैदान से नाबाद लौटे। उन्होंने मिशेल स्टार्क की गेंद पर चौका लगाकर अपने 100 रन पूरे किये जो मौजूदा सीरीज में उनका तीसरा शतक है। इससे उन्होंने पूर्व मौजूदा सीरीज के एडिलेड में खेले गये पहले टेस्ट में 123 रन और मेलबोर्न में तीसरे टेस्ट में 106 रन की शतकीय पारियां खेली थीं।

Loading...

30 वर्षीय पुजारा के करियर के 68वें टेस्ट का यह कुल 18वां शतक भी है। मौजूदा सीरीज में उनके अब 428 रन हो गये हैं जिसके साथ वह इस सीरीज में शीर्ष रन स्कोरर भी बन गये हैं। सिडनी में गुरूवार को पुजारा का शतक आस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका पांचवां टेस्ट शतक भी है। साथ ही यह पहला मौका है जब पुजारा ने विदेश में किसी टेस्ट दौरे में इतने शतक बनाये हैं। भारतीय बल्लेबाज ने इसी के साथ पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को करियर में 17 टेस्ट शतकों के मामले में भी पीछे छोड़ दिया है। वह उन एलीट बल्लेबाजों की सूची में भी शामिल हो गये हैं जिन्होंने आस्ट्रेलिया की जमीन पर किसी एक सीरीज में 1000 से अधिक गेंदें खेली हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *