बिहार चुनाव: पुष्मप प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी को बड़ा झटका, 28 नामांकन रद्द

बिहार विधानसभा चुनावों से पहले पुष्मप प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल चुनाव आयोग की ओर से नामांकन पत्रों की जांच के दौरान प्लूरल्स के पहले चरण के 61 उम्मीदवारों में से 28 के नामांकन अवैध घोषित कर दिए गए हैं। शेष 33 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए। इस बात की जानकारी खुद पार्टी अध्यक्ष ने ट्वीट के जरिये दी हैं। उन्होंने लिखा ‘प्लुरल्स उम्मीदवारों के 33 नामांकन स्वीकृत, 28 ख़ारिज! लोकतंत्र अमर रहे!

इस बड़ी निराशा को साइड में रखते हुए प्लूरल्स ने दूसरे चरण के लिए अपने कैंडिटेट्स का एलान कर दिया हैं। पार्टी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने ट्वीट में लिखा ‘प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर बिहार विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के 94 क्षेत्रों के लिए 26 उम्मीदवारों (स्त्री 13, पुरुष 13) की सूची जारी की जा रही है। शेष कल तक। प्लुरल्स के सभी घोषित प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएँ।’

इस बार बिहार चुनावों में 71 सीटों पर चुनाव को लेकर नामांकन पत्रों की जांच के दौरान 264 नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। कुल 1354 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे, जिनमें से दस नामांकन पत्र ऑनलाइन भरे गए। 1090 नामांकन पत्रों को वैध पाया गया। पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2020 हैं। निर्वाचन विभाग के अनुसार पालीगंज में सर्वाधिक 28 तो गया टाउन में 27 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

यह भी पढ़े: पोलैंड की 19 वर्षीय इगा स्वियातेक ने जीता French Open का खिताब
यह भी पढ़े: रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की उठी मांग, मांझी से राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी

Loading...