Home / खेल / सायना नेहवाल को हराकर पीवी सिंधू ने चुकाया राष्ट्रमंडल खेलों की हार का बदला

सायना नेहवाल को हराकर पीवी सिंधू ने चुकाया राष्ट्रमंडल खेलों की हार का बदला

वल्र्ड टूर फाइनल्स की चैंपियन पीवी सिंधू ने मंगलवार को श्री छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (PBL) मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी तथा नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स टीम की आईकन खिलाड़ी सायना नेहवाल को हरा कर पिछले वर्ष राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया।

Loading...

आपको बता दे की सिंधू की अगुवाई में हैदराबाद हंटर्स ने नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ 4-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। सिंधू ने सायना को हराया जबकि ली ह्यून इल ने हंटर्स के लिए ट्रम्प मैच जीता। इसके अलावा मार्क कालोउ ने उसके लिए पुरुष एकल मैच जीता और उससे पहले किम सा रांग और इयोम ह्ये योम ने मिश्रित युगल मैच जीता।

दिन का सबसे चर्चित मुकाबला महिला एकल वर्ग मे हंटर्स की कप्तान सिंधू और वॉरियर्स की कप्तान सायना के बीच हुआ। सिंधू ने सायना को 11-15, 15-19, 15-5 से हराया। सिंधू की इस सीजन में चार मैचों में यह दूसरी जीत है। इस सीजन में सायना ने पहला मैच खेला और हार गईं। मैच में सायना ने अपने अनुभव का दम दिखाते हुए सिंधू से पहला गेम 15-11 से जीत लिया लेकिन सिंधू ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम 15-9 से जीतकर मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। निर्णायक गेम में सिंधू ने भारत की पहली मेगास्टार सायना के खिलाफ अपना वर्चस्व दिखाया और खुद को बेहतर साबित करते हुए 15-5 से जीत हासिल की।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *