राहुल द्रविड़ को मिलेगी नई जिम्मेदारी, बन सकते है कोविड-19 कार्यबल के अध्यक्ष

‘द वाल’ के नाम से मशहूर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट में और कद बढ़ने जा रहा है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही कोरोना को लेकर एक कार्यबल का गठन करेगा। जिसमें पूर्व कप्तान एवं राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ शामिल होंगे। संभावना है कि एनसीए प्रमुख होने के नाते द्रविड़ को इस कार्यबल का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि बाकी है।

बीसीसीआई ने राज्यों को भेजी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में राज्य संघों को कोविड कार्यबल गठन के बारे में जानकारी दी है। एसओपी के अनुसार खिलाड़ियों को अपने-अपने केंद्रों पर प्रशिक्षण शुरुआत करने से पहले एक सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करना होगा। इसमें 60 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले या खराब स्वास्थय वाले किसी व्यक्ति के शिविर में भाग लेने की परमिशन नहीं होगी। बता दे इस कोविड कार्यबल में द्रविड़ के अलावा अन्य अधिकारी भी शामिल होंगे।

एसओपी के मुताबिक प्रशिक्षण शुरू करने से पहले कोविड-19 संक्रमण का पता लगाने के लिए एनसीए के प्रशासनिक कर्मचारियों सहित सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों का कोरोना परीक्षण होगा। साथ ही समय-समय पर सरकार द्वारा जारी आदेशों के पालन करने की लिखित में सहमति देनी होगी।

यह भी पढ़े: चीनी कंपनी वीवो को स्पॉन्सर रखने पर SJM ने की IPL बहिष्कार की अपील
यह भी पढ़े: नाइकी के साथ खत्म हो रहा अनुबंध, BCCI ने स्पॉन्सर के लिए जारी किया टेंडर