केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गाँधी, कहा-मोदी सरकार घमंडी, देश की नहीं है चिंता

देश में बेकाबू हो रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार और चरमराती स्वास्थय सुविधाओं को लेकर राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं। उन्होंने कहा है कि भारत अब विश्व में कोराना वायरस का केंद्र है, हम जो अपने देश में देख रहे हैं उससे पूरी दुनिया विचलित हो गई है। कोरोना पूरी तरह तबाही लाया है, यह कोई लहर नहीं हैं, यह तो सुनामी है जिसने सब कुछ तबाह कर दिया हैं। गाँधी ने देश की वर्तमान हालात का ठीकरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फोड़ा।

उन्होंने कहा कोरोना की वर्तमान स्थिति के लिए प्रधानमंत्री की पूरी तरह से गलती, वह अत्यंत केंद्रीकृत, व्यक्तिगत सरकारी मशीनरी चला रहे हैं। ऐसे समय में जब कोरोना की स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है, सरकार ने गेंद अब राज्यों की पाले में डाल दी है, नागरिक वास्तव में ‘आत्मनिर्भर’ हो गए हैं।

राहुल ने कहा प्रधानमंत्री खुद की छवि को ठोस बनाने में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने कोराना वायरस फैलाने वाले कार्यक्रमों को बढ़ावा दिया और उन कार्यक्रमों की प्रशंसा भी की। राहुल ने मोदी सरकार को घमंडी करार देते हुए वास्तविकता से ध्यान मोड़ने वाला बताया।

राहुल गांधी ने कहा कोरोना वायरस से केवल विनम्रता अपनाकर लड़ा जा सकता है। प्रेस, न्यायपालिका, चुनाव आयोग, नौकरशाही, किसी ने अभिभावक या प्रहरी की भूमिका नहीं निभाई, भारत एक एक ऐसा जहाज है जो एक तूफान में बिना किसी जानकारी के यात्रा कर रहा है।

यह भी पढ़े: भारत में शक्तिशाली लोग कर रहे परेशान, नहीं जाना चाहता वापस: अदार पूनावाला
यह भी पढ़े: दिल्ली में बेकाबू हो रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, एक हफ्ते आगे बढ़ा लॉकडाउन