पैदल हाथरस जा रहे राहुल गांधी-प्रियंका गांधी गिरफ्तार, पुलिस ने लाठी मार गिराया

उत्तर प्रदेश में हाथरस कांड पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा काफिले के साथ जा रहे थे। इस दौरान ग्रेटर नोएडा पर पुलिस ने दोनों नेताओं को उनके काफिले के साथ ही रोक लिया, जिसके बाद दोनों पैदल ही हाथरस के लिए निकल गए। इसके बाद पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर दोनों कांग्रेस नेताओं को लाठी मारकर गिरा दिया और दोनों को हिरासत में ले लिया हैं।

बता दे यमुना एक्सप्रेस-वे से हाथरस की दूरी 142 किलोमीटर है। दोनों कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार करने के बाद हाथरस जिलाधिकारी पी.के. लक्षकार ने जिले में सीआरपीसी की धारा-144 लागू कर दी हैं। यह 31 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगी। साथ ही जिले की सभी सीमायें सील कर दी हैं।

गौरतलब है गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था। लड़की को रीढ़ की हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी।

यह भी पढ़े: पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, भारत के तीन जवान शहीद और पांच घायल
यह भी पढ़े: जोफ्रा आर्चर ने फेंकी IPL 2020 की सबसे तेज गेंद, लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय