Breaking News
Home / क्राइम / दिव्यांग छात्रा से आश्रम में तीन माह तक किया बलात्कार और फिर…

दिव्यांग छात्रा से आश्रम में तीन माह तक किया बलात्कार और फिर…

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बहुत ही गंभीर मामला सामने आया है। यहां दो दिव्यांग आश्रम में मूक बधिर विद्यार्थियों के यौन शोषण के कई मामलों के बाद अब ग्वालियर में एक मूक बधिर छात्रा के साथ निजी दिव्यांग आश्रम में तीन माह से लगातार बलात्कार किए जाने का सामला प्रकाश में आया है। छात्रा के गर्भवती होने पर उसका गर्भपात भी कराया गया है। ग्वालियर की देहात की बिलौआ थाना पुलिस ने इस मामले में आश्रम के संचालक सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बलात्कार करने वाले आरोपी चौकीदार साहब सिंह गुर्जर समेत तीन आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से पूर्ण्तः बाहर हैं।

Loading...

देहात के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह गौर ने शुक्रवार को यहां बताया है कि महिला एवं बाल विकास विभाग के एक अधिकारी सतीश जयंत ने कहीं से सूचना मिलने पर इस मामले में बिलौआ थाने पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आश्रम संचालक , उनकी पत्नी, प्रबंधक गिरफ्तार कर लिया है। इस संदर्भ में प्रमुख आरोपी साहब सिंह गुर्जर समेत डॉ. पुष्पा मिश्रा और आश्रम में काम करने वाली बाई प्रभा यादव अभी पुलिस की गिरफ्त से पूर्ण्तः बाहर हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। पुलिस सूत्रों ने यह बताया है कि आश्रम में तीन माह से साहब सिंह एक मूक बधिर छात्रा से दुष्कर्म कर रहा था। जब छात्रा गर्भवती हो गई तो संचालक डॉ. शर्मा ने उसका चुपचाप गर्भपात करवा दिया।

राजधानी में भी पिछले दिनों दो दिव्यांग आश्रमों में ऐसे गंभीर मामले प्रकाश में आ चुके हैं। एक दिव्यांग आश्रम की चार मूक बधिर लड़कियों ने संचालक पर बलात्कार और छेड़छाड़ के चार मामले दर्ज कराए हैं। वहीं दूसरे आश्रम के मूक-बधिर लडक़े-लड़कियों ने संचालक और एक लडक़े पर बलात्कार और अप्राकृतिक कृत्य के सात मामले दर्ज कराए हैं। इन मामलों के सभी आरोपी जेल की हवा खा रहे है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *