Raj Thackeray की अयोध्या यात्रा पर देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने MNS प्रमुख राज ठाकरे के अयोध्या दौरे पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बुधवार को कहा कि भाजपा सांसदों को MNS प्रमुख के अयोध्या दौरे का विरोध नहीं करना चाहिए. उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कुछ दिन पहले कहा था कि राज ठाकरे को अयोध्या जाने से पहले उत्तर भारतीयों से उनके खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने के लिए माफी मांगनी चाहिए.

MNS प्रमुख का पांच जून को अयोध्या जाने का कार्यक्रम है. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा, “भाजपा सांसदों को राज ठाकरे के प्रस्तावित अयोध्या दौरे का विरोध नहीं करना चाहिए. कोई भी भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए अयोध्या जा सकता है.”

भाजपा सांसद ने रावण से की राज ठाकरे की तुलना
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे की तुलना रावण से करते हुए बुधवार को कहा कि उत्तर भारतीयों पर जितना अत्याचार राज ठाकरे ने किया है उतना तो रावण ने भी किसी पर नहीं किया होगा. बृजभूषण शरण सिंह ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में राज ठाकरे के बारे में एक सवाल के जवाब में उनकी तुलना रावण से की.

उन्होंने कहा, “राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों के साथ जितना अत्याचार किया है, उतना तो रावण ने भी किसी पर नहीं किया होगा.”

भाजपा सांसद ने आगामी पांच जून को अयोध्या आ रहे ठाकरे पर उत्तर भारतीयों और मराठी मानुष में सबसे ज्यादा भेद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने चुनाव में जब राज ठाकरे को उखाड़ कर फेंक दिया तो अब वह अपनी राजनीतिक दुकान चलाने के लिये अजान और हनुमान चालीसा का मुद्दा लेकर आए हैं.

उन्होंने कहा, “ठाकरे हनुमान चालीसा का पाठ करें, हमे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन जब तक वह उत्तर भारतीयों से हाथ जोड़कर माफी नही मांग लेते, तब तक उन्हें अयोध्या में घुसने नहीं दिया जाएगा. हमारे पांच लाख लोग अयोध्या और लखनऊ में उनके स्वागत के लिए तैयार बैठे हैं.”

भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि ठाकरे की प्रस्तावित अयोध्या यात्रा यात्रा धार्मिक नहीं बल्कि राजनीतिक है. उन्होंने ठाकरे पर कटाक्ष करते हुए मांग की कि जो लोग समाज को बांटने के लिए भड़काऊ बयान देते हैं उनकी सुरक्षा वापस ली जाए और अगर ऐसा हो जाए तो गलत बयान देने वालों पर लगाम लग जाएगी.

यह भी पढ़ें:

उप्र सरकार ने डीजीपी मुकुल गोयल को पद से हटाया