राजस्थान: गहलोत सरकार मास्क पहनना करेगी अनिवार्य, जल्द लागू होगा कानून

राजस्थान सरकार राज्य में मास्क पहनने को अनिवार्य करने के लिए कानून बनाने पर विचार कर रही हैं। इसके लिए सरकार विधानसभा के आगामी सत्र में एक विधेयक लाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को यह जानकारी दी हैं। सीएम ने कहा जब तक दवा नहीं आती तब तक मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने और बार-बार हाथ धोने जैसे उपाय अपनाने से ही कोरोना से बचाव किया जा सकता हैं। यह बात गहलोत ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये दी।

राज्य में दो अक्तूबर से चलाए जा रहे ‘नो मास्क-नो एंट्री-कोरोना के विरूद्ध जन आन्दोलन‘ अभियान की सफलता को लेकर जिलाधिकारियों, कॉलेजों के प्राचार्यों, नगर निगम और नगर परिषद् के अधिकारियों आदि से संवाद के दौरान गहलोत ने कहा कि हर तबके का व्यक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए पूरी प्रतिबद्धता से सरकार के साथ जुड़े। उन्होंने कहा मास्क पहनने वाला व्यक्ति दूसरे को संक्रमित नहीं करता है, इस संदेश को सब तक पहुंचाना जरुरी है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पटाखे रहित दिवाली मनाने की भी लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि आतिशबाजी से होने वाले प्रदूषण से कोरोना के फैसले का खतरा बढ़ सकता हैं। यही नहीं, कोरोना से ठीक हो चुके लोगों पर भी इसका गलत प्रभाव पड़ सकता हैं। इसलिए हमें पटाखे रहित दिवाली पर जोर देना होगा।

यह भी पढ़े: बिहार की जनता को सोनिया का वीडियो संदेश, कहा-नए बिहार के लिए महागठबंधन को वोट दें
यह भी पढ़े: काम की खबर: Indane ने बदला अपना गैस बुकिंग नंबर, नोट कर लें नया नंबर