Breaking News
Home / देश / राजपथ पर बिखरी राजस्थानी नृत्य एवं संगीत की सरिता

राजपथ पर बिखरी राजस्थानी नृत्य एवं संगीत की सरिता

जयपुर। भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली के राजपथ लोन्स पर आयोजित किये जा रहे 12 दिवसीय पर्यटन दिवस के तहत मंगलवार को सांय राजस्थानी कलाकारों द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक संध्या में राजस्थानी नृत्य एवं संगीत की सरिता बही ,जिसे उपस्थित दर्शको ने  बहुत सराहा ।
राजस्थान की नई दिल्ली में प्रमुख आवासीय आयुक्त श्रीमती शुभ्रा सिंह  के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस सांस्कृतिक संध्या में बड़ी संख्या में मौजूद दर्शको ने राजस्थानी लोक कलाकारों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों को  भारी करतल ध्वनि से सराहा । इस मौके पर राज्य की अतिरिक्त आवासीय आयुक्त श्रीमती प्रतिभा सिंह ,राजस्थान सूचना केंद्र के अतिरिक्त निदेशक गोपेन्द्र नाथ भट्ट एवं पर्यटन विभाग की अतिरिक्त निदेशक श्रीमती गुंजीत कौर तथा अन्य अधिकारीगण भी मौजूद थे ।
सांस्कृतिक संध्या में पाली की श्रीमती दुर्गा देवी एवं साथी कलाकारों ने तेरहताली ,बाड़मेर से आये उम्मेदाराम एवं साथियो ने होली के अवसर पर होने वाले गैर नृत्य तथा जोधपुर की श्रीमती सुआ सपेरा ने साथी नृत्यांगाओ के साथ रोमांचिक अंदाज में लोमहर्षक नृत्य की प्रस्तुति कर कार्यक्रम को अपने चरमोत्कर्ष पर चढ़ाया। कार्यक्रम का संचालन  उदयपुर की  श्रीमती हिमानी जोशी ने किया ।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *