Breaking News
Home / देश / राजनाथ सिंह ने कहा, हम भारत को बनाना चाहते है जगतगुरू

राजनाथ सिंह ने कहा, हम भारत को बनाना चाहते है जगतगुरू

देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यह कहा कि भारत किसी को डराने-धमकाने के लिए बलवान नहीं बनना चाहता बल्कि वह दुनिया भर में शांति तथा स्थिरता कायम करने में पूरी तरह जगतगुरू की भूमिका निभाना चाहता है।

loading...

सिंह ने अगले महीने राजधानी में आयोजित किये जाने वाले राष्ट्र रक्षा महायज्ञ के लिए इंडिया गेट से जल मिट्टी रथ यात्रा को रवाना करने के मौके पर पूरी तरह यह बात कही। उन्होंने कहा ,हम दूसरे देशों में रहने वाले लोगों के दिल में दहशत पैदा करने के लिए बलवान नहीं बनना चाहते, हम विश्वगुरू बनना चाहते हैं।

बाद में उन्होंने ट्विट भी किया, इंडिया गेट से जल मिट्टी रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई। इस के माध्यम से लोगों में राष्ट्र की सुरक्षा तथा समृद्धि से जुड़े मुद्दों के बारे में पूरी तरह जागरूकता फैलायी जायेगी। आओ हम भारत को दोबारा जगतगुरू बनायें। उन्होंने यह कहा कि हमारा संकल्प है कि भारत सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी राष्ट्र बनें। इस यज्ञ का आयोजन दुनिया में शांति और स्थिरता के लिए किया जा रहा है।

आपको बता दे की कि BJP के सांसद महेश गिरी ने 18 से 25 मार्च तक लाल किले पर राष्ट्र रक्षा महायज्ञ का आयोजन किया है। इस यज्ञ के कुंड के लिए चारों धाम से मिट्टी तथा जल लाया जायेगा। इसके अलावा सियाचिन सहित सीमा पर स्थित दूर दराज के क्षेत्रों से भी पानी और मिट्टी लायी जायेग |

पड़ोसी देशों को बिजली निर्यात कर सकती है भारत सरकार

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *