राकेश झुनझुनवाला का जादुई स्टॉक! इस शेयर ने 1 लाख को बना दिया 5 करोड़, आपने खरीदा?

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो के शेयर पर सबकी निगाहें टिकी होती हैं. अब इस दिग्गज निवेशक के फेवरेट शेयर ने जबरदस्त रिटर्न दिया है. आइये जानते हैं इस शेयर के लेटेस्ट अपडेट.

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का फेवरेट शेयर चीते से भी तेज दौड़ रहा है. राकेश झुनझुनावाला के पोर्टफोलियो में शामिल टाइटन कंपनी (Titan Company) का स्टॉक बिग बुल का पसंदीदा स्टॉक है. टाटा समूह की इस कंपनी में बिगबुल और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की भी हिस्सेदारी है.

टाइटन के शेयर का कमाल!

दरअसल, शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक और ‘बिगबुल’ कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर निवेशकों की नजरें बनी रहती है.उन्होंने कौन से शेयर खरीदे और कौन से बेचे, इस पर इन्वेस्टर्स ध्यान देते रहते हैं. झुनझुनवाला हमेशा ही सही स्टाॅक पहचान कर उस पर दांव लगाते हैं. अब इस बार टाटा ग्रुप के 2 शेयरों ने शानदार परफॉर्म किया और झुनझुनवाला अपनी पसंदीदा कंपनी टाइटन और टाटा मोटर्स के स्टॉक से महज एक दिन में अपनी नेटवर्थ या कुल संपत्ति में 590 करोड़ रुपये इजाफा कर चुके हैं.

टाइटन के शेयर का इतिहास

इस समय टाइटन के शेयर में ऑल टाइम हाई से गिरावट दिख रही है. मार्च 2022 से अबतक ये स्टाॅक करीब 25% से ज्यादा गिर चुका है. लेकिन इस हसरे ने अपने निवेशकों को 1 साल में 20% का रिटर्न दिया है, जबकि 5 साल में इसने 305% का रिटर्न दिया है. वहीं अगर किसी निवेशक ने इसमें 10 साल पहले निवेश किया होगा, तो उसे आज इस शेयर ने 840% रिटर्न दे चुका होगा.

अब बात करते हैं मुनाफे की तो अगर किसी ने इसमें 5 साल पहले 1 लाख रुपये लगाए होंगे तो उसके पैसे अभी 4.05 लाख हो गए होंगे. लेकिन अगर किसी निवेशक ने इसमें 20 साल पहले 1 लाख रुपये निवेश किया होगा तो उसे अभी इस शेयर ने करोड़पति बना दिया होगा. 20 साल में इस शेयर ने 1 लाख को 5.50 करोड़ रुपये बना दिया है.

कितनी है राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी?

अगर राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी की बात करें तो वित्त वर्ष 2022 की आखिरी तिमाही के अनुसार टायटन कंपनी में राकेश झुनझुनवाला के पास 3.98% हिस्सेदारी है. यानी करीब उनके पास टाइटन के 3,53,10,395 शेयर हैं. वहीं, उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन एक 1.07 प्रतिशत शेयर है. कुल मिलाकर झुनझुनवाला दंपत्ति के पास टाइटन के कुल 4,48,50,970 शेयर हैं.