रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला को चढ़ावे में मिले एक अरब से ज्यादा रुपये

रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला को भक्तों का जमकर चढ़ावा मिल रहा है। चढ़ावे की इस धनराशि से रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कोष लगातार बढ़ रहा है। ट्रस्ट के कोष में फिलहाल एक अरब से ऊपर राशि रामभक्त के दान के जरिये इकठ्ठा हो चुकी हैं। रामजन्मभूमि ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाशकुमार गुप्त ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि नागपुर से आए आठ रामभक्तों ने अलग-अलग 11-11 चांदी के सिक्के दान में दिए है।

गुप्त ने बताया कि कुशीनगर के सांसद विजयकुमार द्विवेदी व गो सेवा आयोग के उपाध्यक्ष अतुल सिंह ने भी तीन किलो चांदी ट्रस्ट को दान में दी है। बता दे विहिप के केन्द्रीय मार्ग दर्शक मंडल की बैठक दस व 11 नवम्बर को दिल्ली में आयोजित होगी। जिसमें देश भर के विभिन्न सम्प्रदायों के धर्माचार्य शामिल होंगे। ये सभी रामलला के मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने के लिए देश के चार लाख गांवों के 11 करोड़ रामभक्त परिवारों से संपर्क मुहीम चलाएंगे।

ट्रस्ट के अधिकृत सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रामजन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से छपवाए जाने वाले पत्रक व कूपन अलग-अलग क्षेत्रीय भाषाओं में छपवाए जाएंगे। सहयोग राशि के लिए छपने वाले कूपन दस व सौ रुपये के होंगे। यदि कोई अधिक राशि का योगदान देना चाहेगा, उसे ट्रस्ट की रसीद दी जाएगी।

यह भी पढ़े: हाथरस गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी का देशव्यापी सत्याग्रह
यह भी पढ़े: अदरक-गाजर का जूस बहुत फायदेमंद है कैंसर और शुगर के लिए…