Breaking News
Home / खेल / रवि शास्त्री ने कहा, विश्व कप के लिये पहली पंसद के स्पिनर होंगे कुलदीप यादव

रवि शास्त्री ने कहा, विश्व कप के लिये पहली पंसद के स्पिनर होंगे कुलदीप यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री को लगता है कि कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पदार्पण टेस्ट में शानदार प्रदर्शन उन्हें इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में अंतिम एकादश में चयन के लिये पहली पसंद का स्पिनर बनाता है। आपको बता दे की कुलदीप ने सिडनी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रा हुए चौथे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट हासिल किये और भारतीय कोच ने कलाई के इस स्पिनर की तारीफों के पुल बांधे।

शास्त्री ने इंडिया टुडे टीवी चैनल से कहा, ‘‘कुलदीप इससे विश्व कप के लिये खिलाडिय़ों की जमात में आ गया। वह शायद विश्व कप में खेलने वाली हर भारतीय अंतिम एकादश में शामिल हो सकता है क्योंकि उसे कलाई से स्पिन करने का फायदा मिलेगा। हमें शायद अन्य दो अंगुली के स्पिनरों के बीच चुनने की जरूरत होगी क्योंकि कलाई का यह स्पिनर अब प्राथमिकता सूची में है।

Loading...

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी 350 रन बनाकर प्रभावित किया और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाडिय़ों में दूसरे नंबर पर है। हालांकि उन्हें आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे के लिये चुनी गयी टीम में शामिल नहीं है। शास्त्री ने कहा कि पंत को मैच फिनिश करने की कला सीखने का विशेष काम दिया गया है जो विश्व कप के दौरान भारत के लिये काफी अहम होगा।

शास्त्री ने कहा, ‘‘हमने उसे इसलिये वापस जाने को कहा क्योंकि वह लगातार क्रिकेट खेल रहा है। मुझे लगता है कि उसे दो हफ्तों के लिये ब्रेक की जरूरत है और फिर वह भारत ए टीम से जुड़ेगा। उसे एक विशेष काम करने को कहा गया है जो मैचों को फिनिश करने की है और इसके बाद वह टीम में शामिल हो जायेगा। आलोचनाओं के बारे में शास्त्री पने कहा, ‘‘लोग क्या कहते हैं, कौन परवाह करता है? स्कोरबोर्ड को देखिये, नतीजे देखिये और बाकी सब इतिहास है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *