RCB ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, PBKS के लिए अहम है मुकाबला

IPL 2022 का आज 60वां मैच है जिसे प्लेऑफ के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है. आज का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमें मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में आमने-सामने हैं. बैंगलोर मौजूदा सीजन में अपना 13वां और पंजाब 12वां मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरी है. खास बात यह है कि बैंगलोर ने टॉस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी के लिए बुलाने का फैसला किया है.

RCB हार चुकी है पिछला मैच
बैंगलोर और पंजाब की इस सीजन में दूसरी बार टक्कर हो रही है. दोनों टीमों की जब 27 मार्च को भिड़ंत हुई थी, तब पीबीकेएस ने आरसीबी को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से धूल चटाई थी. बैंगलोर ने 2 विकेट गंवाकर 205 का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में पंजाब ने 5 विकेट खोकर 19 ओवर में 208 रन बनाकर जीत हासिल कर ली थी. ऐसे में आज पिछले मैच का हिसाब RCB पंजाब से बराबर कर सकती है.

पंजाब की टीम का पलड़ा भारी
खास बात यह है कि बैंगलोर और पंजाब ने आईपीएल में आपस में कुल 29 मैच खेले हैं. इस दौरान पंजाब की टीम का पलड़ा भारी रहा है. पीबीकेएस ने 16 और आरसीबी ने 13 मुकाबलों में विजयी परचम फहराया है. दोनों के बीच पिछले पांच मैचों की बात करें तो बैंगलोर ने पंजाब के खिलाफ सिर्फ एक मैच जीता है.

आपको बता दें कि आरसीबी के 12 मैचों में 7 जीत और 5 हार के बाद 14 अंक हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। बैंगलोर अब पंजाब पर जीत से प्लेऑफ के करीब पहुंचने की कोशिश करेगी. दूसरी ओर, पंजाब 11 मैचों में 5 जीत और 7 हार के बाद सातवें स्थान पर है. उसके 10 अंक हैं.

क्या है आज की प्लेइंग इलेवन
RCB: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड.

PBKS: मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा.

यह भी पढ़ें:

फोन पर करें भ्रष्टाचार की शिकायत तुरंत होगा एक्शन, 10 शहरों में जारी किए गए एंटी-करप्शन नंबर