भारत में लॉन्च हुआ Realme X7 Pro 5G, जानिए क्या है इसकी खासियत

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme ने अपना नया Realme X7 Pro 5उ भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फ्लैगशिप 5G स्मार्टफोन को केवल एक स्टोरेज वेरिएंट 8GB रैम 128GB में ही पेश किया गया है। भारत में इसकी प्राइस 29,999 रुपए रखी गई है। यहां इस नई डिवाइस की सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Realme.com पर 10 फरवरी 2021 को दोपहर 1 बजे से शुरू होगी।

इच्छुक ग्राहक इस फोन को दो कलर ऑप्शन मिस्टिक ब्लैक और फैंटसी में खरीद सकेंगे। ICICI बैंक और Axis Bank के डेबिट और क्रेडिट कार्ड यूज़र्स को इस हैंडसेट पर अच्छा-ख़ासा डिस्काउंट भी मिल सकेगा।

फीचर्स की बात करें तो Realme X7 Pro में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91.6 फीसदी है। यह हैंडसेट MediaTek Dimensity 1000+ प्रोसेसर को सपोर्ट करता है। इसमें कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें 64 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.8 है। इसमें 8 मेगापिक्सेल का वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सेल का रेट्रो पोट्रेट लेंस और 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो लेंस भी मिलता है। फ्रंट पर इस फोन में 32 मेगापिक्सेल का कैमरा भी दिया गया है जिससे सेल्फी ली जा सकती है। इस फोन को पावर देने के लिए 4500एमएएच की बैटरी दी गई है जो 35 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। कनेक्टिविटी ऑप्शंस के तौर पर इस फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1 दिया गया है।

यह भी पढ़ें : आप बिना पर्सनल नंबर के भी चला सकते हैं WhatsApp, जानें यह हैं पूरा प्रोसेस