देश में रिकॉर्ड 9996 नए कोरोना केस और 357 की मौत, रोजाना आ रहे 9 हजार से ज्यादा केस

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 9996 नए केस सामने आये है। इसी के साथ देशभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2 लाख 86 हजार 579 हो चुका है। इस दौरान पिछले 24 घंटे में 357 समेत कुल देश में 8102 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि रिकवरी रेट अच्छी है जो राहत भरी खबर है। कल से अब तक देश में 5823 मरीज ठीक हुए है। देश में अब सक्रिय केसों का आंकड़ा 1 लाख 37 हजार 448 है और 1,41,029 ठीक हुए है।

लगातार बढ़ रहे संक्रमण की वजह से देश भर में कोविड-19 मरीजों की संख्या तीन लाख तक पहुंचने वाली है। इनमें से एक-तिहाई मामले तो सिर्फ जून महीने में ही आये है। देश में पहला कोरोना केस 30 जनवरी को सामने आया था, जिसके बाद से लगातार केसों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। चिंता की बात यह है कि पिछले एक हफ्ते से अधिक समय से प्रतिदिन 9 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत पांचवे नंबर पर है।

मौजूदा समय में अमेरिका ही कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। इसके बाद ब्राजील, रूस और ब्रिटेन का नंबर आता है, जहां पर कोरोना के मरीजों की संख्या लाखों में हो चुकी है। जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के आंकड़े के मुताबिक कोरोना मरीजों की मौत के मामले में भारत अभी 12वें नंबर पर और ठीक होने वाले मामले में 9वें स्थान पर है। देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य है।

यह भी पढ़े: ज्योतिष: इन 14 बातों का ध्यान रखने से अच्छा फल देते हैं ग्रह
यह भी पढ़े: Lenovo ने लॉन्च किया अल्ट्रा-स्लिम लैपटॉप Ideapad Slim 3i, प्राइस स्मार्टफोन से भी कम