एक्सरसाइज से मजबूत होगा रिश्ता, अपनाएं वर्कआउट के ये आसान टिप्स

आधुनिक समय में प्रत्येक व्यक्ति स्वास्थ के प्रति जागरूक है। विवाहित जोड़े के पास एक-दूसरे के लिए समय नहीं मिलने की शिकायत हमें अक्सर सुनने को मिल जाती है। अगर आप और आपका पार्टनर दोनों ही हेल्थी लिविंग और फिटनेस को लेकर बहुत जागरूक हैं तो मॉर्निंग वॉक करने और एक्सरसाइज करने के लिए अकेले जाने की बजाए साथ में जाए। साथ में वर्कआउट करने से ना सिर्फ व्यक्तिगत तौर पर आप दोनों को फायदा होगा बल्कि इससे कई तरह से आपका रिश्ता भी बहुत बेहतर बनेगा और एक दूसरे के लिए समय नहीं होने की शिकायत भी नहीं रहेगी।

सेक्शुअल और शारीरिक उत्तेजना के बीच बायलॉजिकल लेवल पर कई तरह की समानताएं हैं। पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करने से आप दोनों के बीच झिझक की वह सीमा भी समाप्त हो जाएगी और आप दोनों के बीच का प्यार बरकरार रहेगा।

व्यायाम हमें पॉजिटिव और कॉन्फिडेंट बनाने के साथ ही खुश भी रखता है। पार्टनर के साथ वर्कआउट करने से एक्सरसाइज का आपके शरीर पर होने वाला फायदा आपके रिश्ते में भी दिखेगा जिसमें एक दूसरे के प्रति आकर्षण भी शामिल है। दूसरे शब्दों में कहें तो साथ में वर्कआउट करने से एक दूसरे के बीच जोश और उत्साह बना रहता है।

काफी लम्बे समय से आप अकेले ही वर्कआउट कर रहे हैं और अब पार्टनर के साथ वर्कआउट करने का फैसला करते हैं तो आपका वर्कआउट सेशन ज्यादा बेहतर साबित होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टनर की मौजूदगी आपके लिए प्रोत्साहन का काम करेगी।

अपने अनुभवों को बांटने से आपका रिश्ता और अच्छा हो जाएगा। आप जितनी ज्यादा चीजें एकसाथ करेंगे आप उतना ज्यादा एक दूसरे के करीब आएंगे। जिस तरह कपल्स साथ में डेट पर जाते हैं, घूमते फिरते हैं, मूवी देखते हैं उसी तरह साथ में एक्सरसाइज करने से भी दोनों पार्टनर के बीच भावनात्मक नजदीकियां बढ़ती हैं।