रिलायंस इंडस्ट्रीज खरीद सकती है Tiktok का भारतीय बिजनेस, बातचीत जारी

भारत ने जून महीने में 59 चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगाया था जिसमें शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक (Tiktok) भी शामिल था। इसके कुछ समय बाद और भी चाइनीज एप्स देश में प्रतिबंधित कर दिए गए। भारत में बैन होने के बाद Tiktok को व्यापार की दृष्टि से काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। इसी बीच खबर आ रही है कि टिकटॉक के भारतीय कारोबार को रिलायंस इंडस्ट्रीज खरीदने का प्लान कर रही है। लेकिन अभी तक सार्वजानिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है।

एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस के साथ भारतीय भारतीय कारोबार में हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रही है। बातचीत फिलहाल शुरूआती स्तर पर है और अभी तक दोनों कंपनियों की तरफ से इस बाबत आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

खबर के मुताबिक टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने रिलायंस के टॉप अधिकारियों से मुलाकात की है। इस मीटिंग में टिकटॉक के भारतीय व्यापार को लेकर चर्चा हुई है। बता दे भारत में प्रतिबंध होने के बाद टिकटॉक को अमेरिका से भी अपना कारोबार समेटना पड़ सकता है, ऐसी खबरें जोरों पर है। हालांकि अमेरिका में भी भारत की तरह माइक्रोसॉफ्ट और ट्विटर जैसी कंपनियां टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार को खरीदने में रूचि दिखा रही है।

यह भी पढ़े: मनोज वाजपेयी ने शुरू किया ‘श्रमिक सम्मान’ अभियान, रोजगार दिलाने में करेंगे मदद
यह भी पढ़े: अक्टूबर से फिलीपींस में होगा रूसी कोरोना वैक्सीन Sputnik-V के तीसरे फेज का ट्रायल