इस चीज से मात्र 3 दिन में चेहरे के मस्से जड़ से मिटाएं

  • चेहरे की सुन्दरता बहुत मायने रखती है, और खासकर के लडकियों के लिए सुंदर चेहरा ज्यादा महत्व रखता है। लेकिन अगर आपके चेहरे पर मुहांसे, मस्सा या फिर दाग हो गए तो आपकी सुन्दरता में चार चांद नहीं लग पाते है। मस्सा भी एक ऐसी ही प्रॉब्लम है जो यदि चेहरे पे हो जाए तो बहुत बुरे दिखते है। मस्सा एक चर्म रोग है। चलिए जानिए की मस्से से कैसे निजात पाई जाये
  • आपको बता दें कि लहसुन में एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल जैसे गुण होते है, लहसुन का पेस्ट बनाकर आप मस्से जहां मास्सा है वहां लगाओ ऐसा करने से आपके मस्से धीरे धीरे कम हो जाएंगे । आप अपने मस्से पर नींबू को भी लगा सकते हो, ऐसा करके आप देखेंगे कि बहुत जल्द ही आपके मस्से झडने लगेंगे।
  • आपको ये भी बता दें कि टी ट्री ऑइल जो होता है उसमें एंटीवायरल जैसे गुण होते है जिससे इन्फेक्शन ख़त्म हो जाती है। आप टी ट्री ऑइल के साथ थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिलाये और अब इसे आप मस्से पर लगाये। यह करने आपके मस्से 5 दिन में ही गायब हो जाएंगे।
  • क्या आप जानते है कि केले के छिलके में भी कई ऐसे गुण है जो मस्से को जड़ से खत्म करने में कामयाब होते है। जब भी आपको वक्त मिले आप केले को अपने मस्से पर मलें। आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में आपके मस्से जड़ से खत्म हो जायेंगे।

यह भी पढ़ें:

सेहत के लिए बेहद गुणकारी होता है कच्चा पपीता, जानिए इसके फायदे

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं का रामबाण इलाज है आलू का रस, जानिए लगाने का तरीका