पीठ का कालापन ऐसे दूर कीजिए

क्या आप भी पीठ के कालेपन से परेशान हैं, इससे आपकी खूबसूरती पर दाग लग सकता है। अधिकतर लडकियां अपनी पीठ पर ध्यान नहीं देती हैं जिसकी वजह से उनकी पीठ का रंग काला हो जाता है और पीठ अपना आकर्षण खो बैठती है।

अगर आप अपने पुरे व्यक्तित्व को सुंदर बनाना चाहती हैं तो इसके लिए चेहरे की सुंदरता के साथ साथ पीठ की सुंदरता को बनाएं रखना भी बहुत अधिक आवश्यक है।

क्योकि जब आप साडी पहनती हैं तो आपकी काली पीठ आपकी पूरी खूबसूरती को ख़राब कर सकती है। चलिए आपको कुछ टिप्स बताते हैं, जिन्हे आजमाकर आप पीठ का कालापन दूर कर सकते है…

– अगर आप एलोवेरा के जेल का यूज करेंगे तो इससे आपकी पीठ का कालापन दूर होगा। इसके लिए एलोवेरा जेल को अपनी पीठ पर लगाकर एक घंटे के लिए छोड़ दीजिए और फिर इसे पानी से इसे साफ कर लीजिए, अगर आप हर रोज ऐसा करती हैं तो इससे आपकी पीठ का रंग धीरे धीरे साफ़ होने लगेगी।

-अगर आप पीठ के कालेपन को दूर करने के लिए बादाम के तेल का यूज लेंगे तो पीठ का कालापन दूर होगा। आप पहले बादाम के तेल को हल्का गर्म करके अपनी पीठ की मालिश कीजिए। ऐसा करने से पीठ का कालापन दूर हो जाएगा और साथ ही कोशिकाओं में रक्त का संचरण भी अच्छे से होने लगेगा, ऐसा करने से पीठ साफ होने के साथ साथ चमकदार और आकर्षक भी नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें-

मूंग दाल के फायदे, जानिए