अपने चेहरे पर से इस तरह हटाए अनचाहे बाल

आजकल हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है। लड़कियों को अक्सर अपने चे​हरे को लेकर अत्यधिक परेशान देखा जाता है। चेहरे पर अनचाहे बाल, किल मुहांसे को लेकर वह बहुत अधिक परेशान रहती है और इनसे जुडे ट्रीटमेन्ट कराती है लेकिन ये ट्रीटमेन्ट सिर्फ कुछ दिन चेहरे को सही रखता है हर बार ट्रीटमेन्ट के कारण चेहरे का निखार धीरे धीरे खत्म होने लगता है। लेकिन आज हम आपको घर की चीजों का उपयोग कर अपने इस समस्या से हमेशा के लिए छूटकारा पाने के महत्वपूर्ण उपाय बताएंगे:

नींबू और शहद का बनाए फेस पैक

नींबू और शहद ​हमारे शरीर के लिए जितना लाभप्रद होता है उतना ही हमारे चे​हरे के लिए भी लाभदायक होता हैं। नींबू के रस को एक कटोरी में निकाल ले और उसमें अच्छी तरह शहद मिला दे। दोनों को अच्छे से मिलाकर अपने फैस पर लगाकर तकरीबन 20 मिनट के लिए छोड दे और 20 मिनट पानी से मुंह धो ले।

चीनी और शहद के इस्तेमाल से बनाएं चेहरे को चमकदार

आप पहले एक कटोरी में चीनी के साथ् शहद बहुत अच्छी तरह मिला ​ले और इस पैक को अपने चेहरे पर हल्के ​हाथो से लगाएं। पैक को लगाने के ​कुछ मिनट बाद इसे पानी से धो ले। इस पैक को लगाने से चेहरे पर दाग धब्बे और चेहरे पर अनचाहे बालों से पूर्ण्तः छूटकारा मिल सकता है।

मुंहासों से छुटकारा

सबसे अधिक परेशानी मुहांसों के कारण होती है यह दर्द के साथ चेहरे की रौनक भी छीन लेता है पर चेहरे की रोनक लाने का एक उपाय है। एक छोटे चम्मच से एक्टिवेटेड चारकोल, एलोवेरा जेल, हल्दी ​को मिलाकर एक बेहतरीन पैक तैयार कर ले फिर इसे अपने चेहरे पर लगाए और 10 मिनट बाद इसे धो ले। इसको लगाने से मुंहासों से पूर्ण्तः छुटकारा मिल सकता है।