फेसबुक इंडिया की पॉलिसी हेड अंखी दास का इस्तीफा, वजह भी आई सामने

फेसबुक इंडिया की सार्वजनिक नीति मामलों की प्रमुख अंखी दास ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं। वह सोशल मीडिया मंच पर नफरत फैलाने वाली टिप्पणियों पर रोक लगाने के मामले में पक्षपात बरतने को लेकर विवादों में थी। उनके इस्तीफे की खबर देते हुए फेसबुक के भारत में प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने कहा कि जन सेवा में अपनी रुचि के अनुसार काम करने के लिए अंखी दास ने फेसबुक में अपने पद से हटने का निर्णय किया है।

उन्होंने कहा अंखी हमारे उन पुराने कर्मचारियों में शामिल हैं, जिन्होंने भारत में कंपनी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई है। वह पिछले नौ साल से अधिक समय से अपनी सेवाएं दे रही थी।’ बता दे दास पर कंपनी के कर्मचारियों के फेसबुक ग्रुप पर कई साल तक भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में संदेश पोस्ट करने के भी आरोप लगे थे। साल 2011 से फेसबुक के साथ जुड़ी दास ने मामला प्रकाश में आने के करीब ढाई महीने बाद इस्तीफा दे दिया हैं।

अजीत मोहन ने कहा कि दास पिछले दो साल से उनकी टीम का हिस्सा थी। उन्होंने अपनी भूमिका में शानदार योगदान दिया, इसके लिए हम उनके आभारी हैं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।’ फेसबुक ने उनके इस्तीफे को विवादस्पद मामले से नहीं जोड़कर इसे उनका स्वेच्छा से लिया निर्णय बताया है।

यह भी पढ़े: रामदास अठावले कोरोना संक्रमित, कल दिलाई थी पायल घोष को RPI की सदस्यता
यह भी पढ़े: अभिनेत्री मालवी मल्होत्रा पर चाकू से जानलेवा हमला, अस्पताल में चल रहा इलाज