जय हिंद गाने के साथ ऋषिकेश और बमकेश पांडे ने इंडियन आर्मी को दिया ट्रिब्यूट

कंपोजर और रैपर ऋषिकेश पांडे जिन्हें ऋषिकिंग के नाम से भी जाना जाता है, वो अपने नए एंथम सॉन्ग के साथ वापस आ गए हैं। ये गाना खासतौर पर उन्होंने इंडियन आर्मी को डेडिकेट किया है।

ऋषिकेश के इस नए एंथम गाने का टाइटल ‘जय हिंद’ है, जिसे री म्युजिकल द्वारा प्रजेंट किया गया है। इस दिल को छू लेने वाले गाने को आईएएस  पी नरहरि ने लिखा है, जबकि इसे ऋषिकेश ने कंपोज किया है। और इस गाने को ऋषिकिंग के साथ ही जतिंदर सिंह ने भी गाया है।

अपने नए गाने के बारे में बात करते हुए, ऋषिकेश ने कहा, “मैं हमेशा से ही आर्मी ऑफिसर के लिए एक गाना कंपोज करना चाहता था। भारतीय सेना हमारे लिए बहुत कुछ करती हैं। विदेशी हमलावरों, आतंकवादियों से हमें बचाने के साथ ही, महामारी हो या प्राकृतिक आपदा, हमेशा निस्वार्थ भाव से हमारी सेवा करतीं रहतीं है। मैं उनके काम को अपने क्रिएटिविटी के जरिए सलाम करना चाहता था। मेरा यह गाना इंडियन आर्म्ड फोर्स और खासतौर पर आर्मी ऑफिसर के लिए एक सम्मान है।”

इस गाने को बहुत ही खूबसूरती से शूट किया गया है और यह भारतीय सेना के अधिकारीयों के अच्छे कार्यों को भी आगे बढ़ाता है। इस वीडियो को बमकेश पांडे (ब्योम) पर फिल्माया गया है, जो वीडियो में बहुत ही इंप्रेसिव लग रहें हैं।

खास बात यह है कि इस गाने को खुद ऋषिकेश पांडे ने डायरेक्ट किया है। और साधना पांडे और ब्योम द्वारा इस गाने को प्रोड्यूस किया गया है।

गाने को डायरेक्ट करने के बारे में बात करते हुए, ऋषिकेश ने कहा, “यह तो एक शुरुआत है। बहुत जल्द और भी गाने आने वाले  है। यह एक पूरा नया मल्टी-लेवल अप्रोच है। इस गाने की शूटिंग करना मेरे लिए एक लर्निंग एक्सपीरियंस था, तो मैं कंप्लेन नहीं कर सकता।”

इंडिया में चल रही सबसे बड़ी पहल के लिए भी ऋषिकेश ने कई सॉन्ग कंपोज किए हैं। जिनमें स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ और हेलमेट अभियान के अलावा भी कई और पहल शामिल हैं।

ऋषिकेश अपने टैलेंट के दम पर तेजी से आगे बढ़ रहें है, और अब वो फिल्मों, म्यूजिक एल्बम, शो और वेब सीरीज में भी अपनी एक जगह बना रहें हैं।

अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए ऋषिकिंग ने कहा, “मैं एक फिल्म कर रहा हूं, और मैं वेब-सीरीज़ के साथ डिजिटल स्पेस में भी काम कर रहा हूं, लेकिन सिंगिंग मेरा पहला प्यार है और जल्द ही कुछ नए सॉन्ग आने वाले है, जो रिलीज होने के लिए बिलकुल तैयार है।”

ऋषिकेश का ये गाना लोगों को काफी पसंद आ रहा है.