राजद और वामदल साथ मिलकर लड़ेंगे बिहार विधानसभा चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही नए राजनीतिक गठबंधन बन और टूट रहे है। खबर है कि इसबार बिहार विधानसभा चुनाव मे तेजस्वी और कन्हैया एक-दूसरे के साथ मंच साझा कर सकते हैं। वाम दलों का आरजेडी के साथ गठबंधन फाइनल होने के बाद यह आशंका जतायी रही थी कि क्या तेजस्वी और कन्हैया इसबार मंच साझा करेंगे। आज इस बात पर से सीपीआई के पूर्व विधायक रामनरेश पांडेय ने जारी सस्पेंस भी खत्म कर दिया। रामनरेश पांडेय ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि “2020 का चुनाव कई मायनें में अलग होगा। इसबार वामदल और महागठबंधन दोनों साथ मिलकर एनडीए को हराने कि कोशिश करेंगे”। कन्हैया कुमार समेत वाम दल के सभी बड़े नेता बिहार में राजद नेताओं के साथ-साथ मंच साझा करेंगे।

आज आरजेडी के साथ सीपीआई और सीपीएम की बैठक हुई। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को वाम दलों के नेताओं ने सीटों को लेकर एक सूची सौपी हैं। जिसपर सकारात्मक बातचीत होने की जानकारी देते हुए सीपीआई के रामनरेश पांडेय ने कहा कि हमलोग सभी 243 सीटों पर साथ मिलकर लड़ेंगे। लेकिन पांडेय ने यह साफ नहीं किया कि वामदल कितनी सीटों पर अपनी ज़ोर-आजमाईश करेगा। उधर आरजेडी  प्रवक्ता मृत्युजंय तिवारी ने कहा कि मिल बैठकर सारे निर्णय लिए जाएंगे। पार्टी मिलजुल कर जो भी निर्णय लेगी वो जल्द ही बता दिया जाएगा। वाम दलों के नेताओं के साथ कई बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा हुई है।

गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी और कन्हैया एक-दूसरे से बचते रहे। दोनों ने कभी साथ में मंच साझा भी नहीं किया था। जिसको लेकर कई तरह के कयासें लगायी जाने लगी थी। कन्हैया को कभी भी सीधे तौर पर तेजस्वी पर हमला बोलते नहीं देखा गया और न ही तेजस्वी को कभी कन्हैया पर कुछ बोलते हुए।

Loading...