त्वचा को हेल्दी रखने में सेंधा नमक काफी मददगार है

क्या आप भी गोरी स्किन पाना चाहते है! आजकल गोरी स्किन के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं, फिर भी स्किन गोरी नहीं होती हैं। ऐसे में वे ये भूल जाती हैं कि उनके घर में भी ऐसी बहुत सी चीजे होती हैं जिनका यूज करके वह खूबसूरत स्किन पा सकती है।

चलो आपको बताते हैं सेंधा नमक के बारे में, जिसका आप यूज खाने के लिए करते हैं। सेंधा नमक में ऐसे कई गुण पाए जाते हैं जो त्वचा को हैल्दी रखने में काफी मददगार साबित होते हैं। जानिए इसके ब्यूटी लाभ के बारे में…

कीजिए नमक और जैतून का तेल यूज

– थोड़े नमक में जैतून का तेल मिला लीजिए। अब यह पेस्ट अपने चेहरे पर लगाएं तथा स्क्रब की तरह रगडना चाहिए। ऐसा करने से चेहरे की सारी डेड स्किन बाहर निकल जाएगी। इन सबके अलावा सेंधा नमक का यूज करने से चेहरे सिर्फ गौरा ही नहीं ब्लकि कील-मुंहासे और ब्लैकहेड्स जैसी परेशानियों से भी निजात मिलता है।

नमक तथा ओटमील (स्क्रब)
– ओटमील तथा सेंधा नमक को अच्छी तरह मिला लीजिए तथा इसमें कुछ बूंदे नींबू के रस और बादाम के तेल की मिक्स कीजिए। अब मिक्षण को अच्छी तरह मिलाकर स्क्रब तैयार कर लीजिए। फिर इससे अपने चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब कीजिए। कुछ देर स्क्रब करने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिए।

नोट: यह नुस्खे यूज करने से पहले आप स्किन के चिकित्सक से परामर्श ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

अपनाए ये उपाय अगर वजन कम करना चाहते हैं