IPL 2020: रोहित शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, धोनी-वॉर्नर को भी पीछे छोड़ा

आईपीएल 2020 में बुधवार को हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को एकतरफा अंदाज में 49 रन से हराया। इसी के साथ गत चैंपियन मुंबई ने मौजूदा सीजन में अपनी पहली जीत भी हासिल की। इससे पहले हुए मुकाबले में मुंबई को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई की इस जीत में कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के 80 रनों का अहम योगदान रहा। उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच बनाया गया।

मैच में जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। और एमएस धोनी और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया। दरअसल, रोहित के आईपीएल करियर में यह 18वां अवसर था, जब उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। इस मामले में वे अब तीसरे स्थान पर है। उनके बाद इस लिस्ट में चेन्नई कप्तान एमएस धोनी और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर का नाम है। दोनों ने 17-17 बार यह हासिल किया है।

आईपीएल के इतिहास में कैरिबैरियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा बार ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने कुल 21 बार यह अवॉर्ड हासिल किया है। लिस्ट में दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (20 बार), तीसरे पर रोहित शर्मा (18 बार), एमएस धोनी और डेविड वॉर्नर (17 बार) और यूसुफ पठान (16 बार) है। केकेआर के खिलाफ मैच में रोहित ने छह छक्कों के साथ आईपीएल में 200 छक्के पूरे किये।

यह भी पढ़े: तो ये हैं मुंहासे से जुड़े लाभ
यह भी पढ़े: थाइरॉयड कैंसर में इस ट्रीटमेंट की होती है बहुत जरूरत