रोहित शर्मा ने तोड़ा पूर्व कप्तान विराट कोहली के छक्कों का रिकॉर्ड, चोटिल होने से पहले किया ये कारनामा

भारत ने मंगलवार को सूर्यकुमार की धमाकेदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत को दूसरे मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन तीसरे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करके भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे, लेकिन 5 गेंद खेलकर रिटायर्ड हर्ट होने से पहले टी20 क्रिकेट में बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को एक खास रिकॉर्ड के मामले में पीछे छोड़ दिया है।रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विराट कोहली का सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

हित ने ये उपलब्धि भारत बनाम वेस्टइंडीज के तीसरे मैच के दौरान हासिल किया। इस मैच से पहले रोहित और कोहली के खाते में 59-59 छक्के थे। लेकिन रोहित ने तीसरे मैच में एक छक्का लगाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। तीसरे T20I में पारी के दूसरे ओवर में रोहित ने अल्जारी जोसेफ की गेंद पर छक्का लगाया। इसी ओवर की चौथी गेंद पर रोहित पीठ की ऐंठन के कारण 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

24 घंटे के अंदर लगातार दूसरा मैच खेलने उतरी टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।वेस्टइंडीज की टीम अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। ब्रैंडन किंग और मेयर्स के बीच पहले विकेट के लिए 44 गेंदों में 57 रन की साझेदारी हुई।

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा के कमर की मांसपेशी में खिंचाव आया है और वह सिर्फ 5 गेंद खेलकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। जिसके बाद सूर्यकुमार ने पंत और श्रेयस के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

यह पढ़े: जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार जीती टी20 सीरीज, आखिरी मैच में 10 रन से हराया