रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 15 साल, ट्विटर पर शेयर किया ये स्पेशल नोट

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने आज यानी 23 जून 2022 को इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे कर लिए हैं। आयरलैंड के खिललाफ 23 जून 2007 को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा ने डेब्यू किया था। हालांकि, एक समय ऐसा था जब वे टीम से बाहर हो गए थे, लेकिन अब उनको बाहर करना किसी के बस की बात नहीं हैं

क्योंकि अब रोहित शर्मा हिटमैन के नाम से फेमस हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे करने को लेकर लिखा है कि उनकी फेवरिट जर्सी (नीली) में 15 साल पूरे हो गए हैं। उन्होंने एक नोट शेयर करते हुए लिखा सभी को नमस्कार, भारत के लिए पदार्पण करने के बाद से आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 15 साल पूरे कर रहा हूं।

यह एक ऐसी यात्रा रही है, जिसे निश्चित रूप से मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा हिटमैन ने आगे लिखा, “मैं बस उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं और उन लोगों के लिए विशेष धन्यवाद, जिन्होंने मुझे वह खिलाड़ी बनने में मदद की जो मैं आज हूं।

सभी क्रिकेट प्रेमियों, प्रशंसकों और आलोचकों का टीम के लिए प्यार और समर्थन ही हमें उन बाधाओं से पार दिलाता है, जिनका सामना हम सभी अनिवार्य रूप से करते हैं। आपको धन्यवाद। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ा निजी स्कोर (264) बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है

जबकि इसी फॉर्मेट में 3 शतक जड़ने वाले वे दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज एक से ज्यादा दोहरा शतक वनडे क्रिकेट में नहीं जड़ पाया है। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के नाम सबसे ज्यादा शतक ठोकने का रिकॉर्ड दर्ज है।

यह पढ़े: संजय गांधी ने की थी बुलडोजर ऐक्शन की शुरुआत, आज भी तुर्कमान गेट को याद करते हैं लोग