Breaking News
Home / खेल / IND VS SA के टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने बनाया एक और रिकॉर्ड

IND VS SA के टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने बनाया एक और रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने अपने तीसरे शतक के साथ टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना अभूतपूर्व प्रदर्शन जारी रखा, जिससे भारत को शुरुआती शुरुआती झटके मिले और शनिवार को जेएससीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दिन 1 पर कमान संभाली।

रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैलेंडर वर्ष में 9 शतक बनाने वाले केवल चौथे सलामी बल्लेबाज बनने के लिए सचिन तेंदुलकर, ग्रीम स्मिथ और डेविड वार्नर की एक कुलीन कंपनी में शामिल हो गए।

Loading...

अजिंक्य रहाणे की कंपनी में रोहित शर्मा ने भारत को शीर्ष क्रम के पतन से उबरने में मदद की क्योंकि उन्होंने अपने 6 वें टेस्ट शतक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। रोहित (117 *) और अजिंक्य रहाणे (83 *) ने नाबाद 185 रनों की साझेदारी की, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे विकेट के लिए भारत के लिए सबसे अधिक है, जो पुणे में पिछले टेस्ट में विराट कोहली और रहाणे के बीच 178 रन की बेहतर पारी थी।

रोहित शर्मा के सभी 6 शतक भारत में बनाए गए हैं, जिसका मतलब है कि केवल मोमिनुल हक (8) ने भारत के सलामी बल्लेबाजों की तुलना में घर पर अधिक शतक बनाए हैं, उन बल्लेबाजों में जिन्होंने एक भी टेस्ट नहीं खेला है।

14 चौके और चार छक्के लगाने वाले रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक श्रृंखला में तीन शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। इस प्रक्रिया में, इस 3-मैचों की श्रृंखला में उनकी रन टैली 400-रन का आंकड़ा पार कर गई और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक श्रृंखला में एक भारतीय खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक रन बनाने के लिए मोहम्मद अजहरुद्दीन के 388 के टैली को पार कर लिया।

डेन पीडट के खिलाफ शानदार छक्के के साथ, रोहित शर्मा ने टेस्ट श्रृंखला में एक बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। जब तक स्टंप्स को बुलाया गया, तब तक रोहित (17) ने 2018-19 में बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज सीरीज से शिमरोन हेटमेयर की 15 की टैली को बेहतर कर दिया था। विशेष रूप से, भारतीय रिकॉर्ड हरभजन सिंह (14) के पास था, इससे पहले कि रोहित रांची में टैली से आगे निकल जाते।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *