आपके चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद है गुलाब की पत्तियों का पानी

गुलाब की पत्तियां हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक होती हैं। पानी में गुलाब की पंखुड़ियों को भिगोकर बनाया गया, गुलाब का पानी एंटीऑक्सिडेंट्स से बना होता है और इसमें कई तरह के गन मौजूद होते हैं। आपको बता दे की बहुत पहले से ही इन पत्तियों को महत्व दिया जाने लगा था। यह सौंदर्य उत्पादों में सबसे लोकप्रिय सामग्री में से एक है। आपको बता दे की गुलाब का पानी सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है और इसमें कई सारे सौंदर्य लाभ हैं। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट करता है।

मेकअप रीमूवर

आप मेकअप को हटाने के लिए रिमूवर की बजाय गुलाब के पानी का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह संवेदनशील त्वचा के लिए भी पूरी तरह उपयुक्त है। गुलाब का पानी आपकी त्वचा को अन्य मेकअप रिमूवर की तरह सूखा नहीं पाएगा, जिसमें अल्कोहल मौजूद होता है। आपको बस इतना करना है कि गुलाब के पानी के दो चम्मच और बादाम के तेल का एक बड़ा चमचा मिलाएं। सौंदर्य प्रसाधनों को दूर करने के लिए इस मिश्रण का बखूबी प्रयोग करें। यह आपकी त्वचा को साफ और पूर्ण रुप से मॉइस्चराइज कर देगा।

मॉइस्चराइज़र के रूप में

आप गुलाब के पानी को मॉइस्चराइज़र के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं। गुलाब के पानी के छह चम्मच और नारियल के तेल के दो चम्मच और ग्लिसरीन के दो चम्मच एक साथ मिलाएं। इसे नियमित मॉइस्चराइज़र के रूप में उपयोग करें। आप इसे दिन में एक या दो बार उपयोग कर सकते हैं। यह प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र आपकी त्वचा को पूर्ण्तः हाइड्रेटेड रखेगा।