चेहरे पर निखार लाने के लिए सबसे बेस्ट उपाय है गुलाब जल

खान-पान में होने वाले बदलाव के कारण हमारी स्किन पर कई तरह की गंभीर परेशानी दिखाई देने लगती है। ऐसे में हमारा खूबसूरत सा दिखाई देने वाला फेस बहुत ही भद्दा सा दिखाई देता है। धूल मिट्टी और गंदगी का असर हमारे फेस पर होता है जिसकी वजह से हमारी फेस की स्किन पर कील मुंहासों और दाग धब्बों और ब्लैकहैड्स की गंभीर परेशानी दिखाई देती है। पर आपको यह पता है गुलाब के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की सुंदरता को तकरीबन 4 गुना तक बढ़ा सकते हैं।

  • गुलाबजल का उपयोग ना सिर्फ फेस की खूबसूरती के लिए बल्कि आपके बालों की खूबसूरती को भी पूर्ण्तः बरकरार रखता है। इसका उपयोग करके आप अपने बालों सबंधी तमाम परेशानियों को दूर कर सकते है।
  • गुलाब के फूल में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं, जो आपकी स्किन बालों और शरीर को पूरी तरह स्वस्थ बना सकते हैं। अगर आपकी स्किन में कोई गंभीर समस्या है, तो गुलाब जल का इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन को कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है,
  • स्किन ऑयली है या आपकी स्किन में एक्ने की गंभीर समस्या है तो थोड़े से गुलाब की पत्तियों को पीसकर इसमें चंदन पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। और सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लें। आप चाहे तो इस फेस पैक में गुलाब जल और शहद भी अवश्य मिला सकते हैं। इससे आपकी त्वचा चमकदार हो जाएगी और साथ ही इसके इस्तेमाल से ऑयली स्किन और एकने की गंभीर समस्या भी दूर हो जाएगी।