सचिन ने BCCI से की क्रिकेट में हेलमेट अनिवार्य करने की मांग, लिखा ये ट्वीट

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी से क्रिकेट में हेलमेट अनिवार्य करने की मांग की हैं। उन्होंने कहा है कि पेशेवर क्रिकेट में खेलते समय बल्लेबाजों के लिए हेलमेट अनिवार्य होना चाहिए। यह बात सचिन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखी है, जिसके साथ उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमे किंग्स इलेवन पंजाब के निकोलस पूरन के थ्रो पर रन लेते समय सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर विजय शंकर के सिर में गेंद लगी थी और वे गिर गए थे।

शंकर के गिरने के बाद फिजियो तुरंत दौड़कर उनके पास गए थे। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सचिन ने ट्विटर पर साझा किया हैं। सचिन ने वीडियो के साथ ट्वीट में कहा ‘खेल अब पहले से तेज हो गया है लेकिन क्या यह सुरक्षित भी हुो रहा है। उन्होंने आईसीसी से इसे प्राथमिकता पर करने का आग्रह किया है।’

याद दिला दे नवंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज का सिर पर बाउंसर लगने से निधन हो गया था। उस वक्त गेंद उनके हेलमेट के नीचे गर्दन पर लगी थी जिसके बाद नए डिजाइन के हेलमेट का निर्माण भी शुरू हुआ। सचिन ने अपने ट्वीट में बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को टैग किया है। वहीं एक अन्य ट्वीट में रवि शास्त्री को टैग करते हुए या दिलाया, जब एक प्रदर्शनी मैच में सुनील गावस्कर की फुलटॉस गेंद उन्हें लगी थी।

यह भी पढ़े: 10 नवंबर के बाद तेजस्वी के सामने नतमस्तक होंगे नीतीश कुमार: चिराग पासवान
यह भी पढ़े: बिडेन ने रचा इतिहास, बने सबसे अधिक वोट हासिल करने वाले राष्ट्रपति उम्मीदवार