सौंदर्य बढ़ाने में भी बहुत कारगर है केसर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

हमारी सेहत के लिए केसर बेहद गुणकारी माना गया हैं, इसके साथ ही यह स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद होता हैं। अगर आप केसर का सही तरीके से यूज लेंगे तो आपकी स्किन चमकने लगेगी।

आजहर कोई खूबसूरत दिखना चाहता हैं। इसलिए बाजार में कई कंपनियां युवाओं की इस महत्वाकांक्षा को समझ कर कई प्रकार के प्रोडक्ट बाजार में उतारे हैं।

जिनको युवा हाथो-हाथ लेते हैं लेकिन कई ये सामान लाभ करने की जगह हानि पहुंचा देते हैं। इसलिए बाजार के प्रोडक्टों की जगह घरेलू तरीके से स्किन को निखारने का प्रयास कीजिए।

केसर का यूज कई प्रकार के व्यंजनों में तो किया जाता हैं। लेकिन साथ ही इसका उपयोग सौंदर्य को बढ़ाने के लिए भी किया जाता हैं।

कीजिए केसर से बने फेसपैक का यूज: केसर से बने फेसपैक का यूज कर हम अपनी स्किन को निखार सकते हैं। यदि आप भी खूबसूरत दिखना चाहते है तो केसर से बने घरेलू फेस पैक का यूज कीजिए। केसर के फेस पैक से ना केवल चेहरे की रंगत निखरती हैं।

ऐसे कीजिए यूज: चेहरे के लिए फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में दूध में थोड़ा सा केसर डालकर रख दीजिए। फिर थोड़ी देर बाद कॉटन की सहायता से इसे चेहरे पर लगाना चाहिए। लेप सूखने के बाद सामान्य पानी से धो लीजिए। आप इस फेस पैक को हर रोज या फिर सप्ताह 2 बार लगा सकती हैं।