Breaking News
Home / खेल / क्रिकेट में नाकाम रहा भारत का सबसे हैंडसम बल्लेबाज़, अब है टीवी सीरियल का सुपरस्टार

क्रिकेट में नाकाम रहा भारत का सबसे हैंडसम बल्लेबाज़, अब है टीवी सीरियल का सुपरस्टार

क्रिकेट के कुछ सितारे ऐसे हैं जो अपनी जगह क्रिकेट जगत बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। लेकिन, ऐसे क्रिकेटर भी हैं अच्छा भला क्रिकेट छोडक़र फिल्मी दुनिया में चले गए। हालांकि, वह यहां भी कामयाबी हासिल करने में कामयाब तो नहीं रहे लेकिन, छोटे पर्दे पर अपना एक अलग मुकाम हासिल सफल रहे। जी हां हम बात कर रहे हैं, हैंडसम सलिल अंकोला की।

सलिल अशोक अंकोला का जन्म 1 मार्च 1968 को महाराष्ट्र के सोलापुर में एक कन्नड़ कोकण परिवार में हुआ था। अंकोला महाराष्ट्र की तरफ से खेलते थे। जिन्होंने भारत के लिए 1989 से 1997 तक एक टेस्ट मैच और इक्कीस दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) खेले। एक दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज भी थे। उन्होंने महाराष्ट्र, मुुबई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला, वह नियमित रूप से ओपनिंग गेंदबाजी भी करते थे।

Loading...

महाराष्ट्र के लिए लगातार अच्छे प्रदर्शन के चलते उन्हें 1993 के दौरान भारतीय एकदिवसीय टीम के लिए चुना गया, अंकोला को एक बड़ा मौका और मिला जब उन्हें 1996 क्रिकेट विश्व कप टीम में चुना गया। फिर अंकोला की बायीं पिंडली की हड्डी (ऑस्टियोइड ओस्टियोमा) में ट्यूमर होने के कारण कारण उन्हें ना चाहते हुए भी क्रिकेट से दूर होना पड़ा। इस कारण वह दो साल तक दिखाई नहीं दिए। उसके बाद वह डेली सोप सीरियल में नजर आने लगे। अंकोला ने कई फिल्मों में भी काम किया लेकिन, उन्हें कामयाबी मिली छोटे पर्दे के सीरियलों से, 2006 में अंकोला बिग बॉस के पहले सीजन में भी नजर आए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *