सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा के दादा पंडित सुख राम शर्मा का हुआ निधन !! कुछ दिनों पहले आया था ब्रेन स्ट्रोक

बॉलीवुड अभिनेता और सलमान खान (Salman Khan) के जीजा आयुष शर्मा (Aayush Sharma) के घर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई। कथित तौर पर पूर्व दूरसंचार मंत्री और हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस नेता पंडित सुख राम शर्मा (Pandit Sukh Ram Sharma) का 94 की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया है।

उन्हें कुछ दिन पहले ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीते सोमवार के दिन रिपोर्ट्स में सामने आया था कि सुख राम का निधन हो गया। हालांकि इन रिपोर्ट्स के बाद उनके पोते आयुष ने एक बयान जारी कर सभी अफवाहों को खारिज किया था। हालांकि पंडित सुख राम शर्मा के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बाद अभिनेता या उनके परिवार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

मोबाइल फोन से कॉल करने वाले पहले इंसान थे सुख राम शर्मा
आयुष शर्मा के दादा भारत में सबसे पहले मोबाइल फोन कॉल करने वाले पहले व्यक्ति थे। पंडित सुख राम केंद्र में नरसिम्हा राव सरकार में संचार विभाग संभालने वाले एक केंद्रीय मंत्री थे। उन्हें हिमाचल प्रदेश के मंडी से दिल्ली ले जाया गया। उनके कार्यकाल के दौरान 31 जुलाई, 1995 को भारत ने पूर्व केंद्रीय दूरसंचार मंत्री सुख राम और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ज्योति बसु के बीच पहली बार मोबाइल फोन कॉल करके एक ऐतिहासिक पल दर्ज कराया था। कॉल नोकिया फोन पर किया गया था।

निधन की खबरों को आयुष शर्मा ने किया था खारिज
95 वर्षीय पूर्व राजनेता की शुक्रवार दोपहर को तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके बाद परिवार ने शनिवार को उन्हें एयरलिफ्ट करके दिल्ली ले जाने का फैसला किया। हाल ही में आयुष शर्मा ने अपने दादा की मृत्यु की सभी रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया था और अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक नोट जारी कर लिखा था, “मेरे दादा पंडित सुख राम एक मजबूत आत्मा हैं और बहादुरी से लड़ रहे हैं।’

यह भी पढ़े-

करोड़ों की नेटवर्थ और प्रॉपर्टी के मालिक हैं विजय देवरकोंडा, कभी नहीं थे किराया देने के पैसे