Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / सैमसंग ने लांच किया दुनिया का सबसे पहला दही बनाने वाला रेफ्रिजरेटर

सैमसंग ने लांच किया दुनिया का सबसे पहला दही बनाने वाला रेफ्रिजरेटर

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने एक नए रेफ्रिजरेटर लॉन्च किया है इस रेफ्रिजरेटर का नाम  Curd Maestro है। यह रेफ्रिजरेटर ना सिर्फ खाने को सही रखने और ठंडा रखने में मदद करता है। बल्कि इसमें दूध को दही में बदला जा सकता है।
ये रेफ्रिजरेटर सैमसंग कंपनी के द्वारा मेक इन इंडिया इनोवेशन है। जिसे भारतीय लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस रेफ्रिजरेटर की जांच नेशनल डेयरी रिसर्च इंस्टिट्यूट ने कर ली है। और इसके द्वारा दही बनाने की प्रक्रिया की सिफारिश भी की है। भारतीय यूजर्स के लिए यह नया टेक्निकल रेफ्रिजरेटर बेहतरीन विकल्प साबित होगा।
इस नए लेटेस्ट रेफ्रिजरेटर के साथ-साथ सैमसंग ने frost-free रेफ्रिजरेटर भी लॉन्च किया है। जिसमें सब्जियां और आलू, प्याज इत्यादि को सही ढंग से रखा जा सकता है। इसके साथ-साथ डायरेक्ट कूलिंग सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर भी लॉन्च किया गया है। जो फाइव स्टार रेटिंग के साथ आता है।
यह सभी रेफ्रिजरेटर सैमसंग कंपनी के द्वारा भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाए गए प्रोडक्ट्स हैं और इन सभी को मेक इन इंडिया बैनर के तहत बनाया गया है।
Curd Maestro इन सभी में यह एक अलग ही इनोवेशन है। घर पर सामान्य रूप से दही बनाते समय बहुत अधिक समय लगता है। इस रेफ्रिजरेटर के इस्तेमाल से कम समय में ही जल्दी और स्वाद में बेहतरीन, सेहतमंद दही का निर्माण किया जा सकता है।
इस रेफ्रिजरेटर में आप सब्जी और आलू, प्याज इत्यादि रखने के लिए अलग से रेफ्रिजरेटर के बाहर बेस स्टैंडर्ड ड्रॉवर पाएंगे। जिसमें सब्जियों को आसानी से संभाल कर अलग से रखा जा सकता है।
इसकी कीमत 30 हजार से लेकर 50 हजार  तक है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *