सपा नेता आजम खान की तबीयत बिगड़ी, सांस लेने में हो रही दिक्कत, अस्पताल में भर्ती

समाजवादी पार्टी (SP) के नेता और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan Health) की तबियत बिगड़ गई है. उन्हें गुरुवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती कराया गया है. निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ के बाद आजम खान को अस्पताल में एडमिट कराया गया है.फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

मेदांता अस्पताल के डारेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया कि बीते रात आजम खान को मेदांता अस्पातल में भर्ती कराया गया है. आजम खान को सांस लेने में दिक्कत हो रही है थी, जिसके चलते उन्हें इंटेसिव केयर यूनिट (ICU) में एडमिट किया गया है.

निमोनिया की वजह से हो रही सांस लेने में दिक्कत
डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान के सभी जरूरी जांचे ब्लड, यूरीन, डायबिटीज, हाइपरटेंशन, ब्लड प्रेशर (BP), ऑक्सीजन लेबल समेत अन्य टेस्ट किए गए हैं. जिसके बाद उन्हें क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में भर्ती किया गया है. डॉक्टर कपूर ने कहा कि आजम खान के फेफड़ों में निमोनिया पाया गया है, जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है.

जेल से बाहर आने के बाद भी आजम की तबीयत हुई थी खराब
इससे पहले भी सपा नेता को सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (Sir Gangaram Hospital) में भर्ती कराया गया था. जेल से आने के बाद आजम खान ने अपने समर्थकों से कहा था कि उनकी तबियत ठीक नहीं है. इलाज के लिए उन्होंने दो हफ्ते का समय मांगा था. आजम खान को 28 मई को अस्पताल के काय चिकित्सा (मेडिसिन) विभाग में भर्ती कराया गया था. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा धोखाधड़ी के एक मामले में अंतरिम जमानत दिए जाने के एक दिन बाद आजम को 20 मई 2022 को उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल से रिहा किया गया था.

यह भी पढ़ें:

चीन-ताइवान में जंग छिड़ी तो मुश्किल में आएंगी कार और मोबाइल कंपनियां