सरफराज खान ने फाइनल में जड़ शतक, आंखे हुईं नम; सिद्धू मूसे वाला के अंदाज में मनाया जश्न

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मध्यप्रदेश के खिलाफ एक और शतक जड़ दिया है। सरफराज के लिए सीजन शानदार रहा है। मध्यप्रदेश के खिलाफ जारी फाइनल मुकाबले में इस बल्लेबाज ने सीजन का चौथा शतक जड़ते हुए टीम टीम को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे हैं।

सरफराज का यह मात्र 6ठें मैच में चौथा शतक है। सरफराज खान ने इस सीजन 150 से अधिक के औसत से 900 से ज्यादा रन बनाए हैं। शतक तक पहुंचने तक सरफराज ने 12 चौके लगाए, इस दौरान उन्होंने एक भी गेंद हवा में नहीं मारी।

अपने शतक के बाद सरफराज काफी इमोशनल नजर आए। शतक के जश्न के दौरान उनकी आंखे नम दिखी साथ ही उन्होंने पंजाबी सिंह सिद्धू मूसे वाला के अंदाज में जश्न भी मनाया। रणजी ट्रॉफी के 87 साल के इतिहास में सरफराज खान मात्र तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने दो सीजन में 900 रनों का आंकड़ा पार किया है।

इससे पहले यह कारनामा अजय शर्मा और वसीम जाफर ने किया था। रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान की गजब की फॉर्म का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 34 पारियों में इस खिलाड़ी ने 8 बार 100 का आंकड़ा पार किया है जिसमें 7 बार वह 150 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब रहे हैं।

बता दें, मुंबई ने फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। अपने 42वें रणजी खिताब की तलाश में मुंबई ने पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए थे। दूसरे दिन सरफराज के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाया।

सरफराज के अलावा मुंबई के लिए यशस्वी जायसवाल ने 78 रनों की पारी खेली है। मुंबई की टीम अब 400 के स्कोर के करीब बढ़ रही है।

यह पढ़े: Wipro और टेक महिन्द्रा के शेयरों में भारी गिरावट, निवेश को लेकर एक्सपर्ट ने कही ये बात